IPO: 70 रुपये के प्रीमियम पर पहुंचा इस कंपनी का शेयर, इन्वेस्टर्स अगले हफ्ते से लगा पाएंगे दांव….

0

इन्वेस्टर्स के लिए नवंबर का महीना काफी रोमांच से भरा रहने की उम्मीद है। पहले हफ्ते में जहां कई कंपनियों के IPO पर दांव लगाने का मौका मिला तो वहीं दूसरे हफ्ते में भी इन्वेस्टर्स को इंवेस्ट करने विकल्प रहेगा।

Business Desk: इन्वेस्टर्स के लिए नवंबर का महीना काफी रोमांच से भरा रहने की उम्मीद है। पहले हफ्ते में जहां कई कंपनियों के Initial public offering(IPO) पर दांव लगाने का मौका मिला तो वहीं दूसरे हफ्ते में भी इन्वेस्टर्स को इंवेस्ट करने विकल्प रहेगा। Archean Chemical का IPO अगले हफ्ते 9 नवंबर 2022 को खुलेगा। इस IPO पर निवेशक 11 नवबंर 2022 तक दांव लगा सकेंगे। वही कंपनी इस IPO के जरिए 1462.31 रुपये जुटाना चाह रही है। जिसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत 657.31 करोड़ रुपये के शेयर उपलब्ध होंगे।

IPO से जुड़ी कुछ अहम बातें

  • एक्सपर्ट कि माने तो कंपनी के शेयर शुक्रवार को 70 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। जो एक मजबूत लिस्टिंग की ओर इशारा करती है
  • इस IPO को इन्वेस्टर 9 नवंबर 2022 से 11 नवबंर 2022 तक सब्सक्राइब कर सकेंगे
  • कंपनी की ओर से IPO के लिए प्राइस बैंड 386 रुपये से 407 रुपये तक है
  • कंपनी की ओर से इस IPO के लिए लॉट साइज 36 शेयरों को रखा गया है
  • IPO पर दांव लगाने वाले इन्वेस्टर्स को 16 नवंबर 2022 तक शेयरों का अलॉटमेंट किया जा सकता है
  • कंपनी NSI और BSI में लिस्ट हो सकती है
  • कंपनी की लिस्टिंग 21 नवंबर 2022 को सकती है

क्या करती है कंपनी?
IPO के विषय में बताते हुए एक्सिस कैपिटल ने कहा कि “ब्रोमाइन साल्ट, इंडस्ट्रियल साल्ट का प्रोडक्शन कंपनी करती है। कंपनी का प्लांट गुजरात के हाजीपीर जो कच्छ के उत्तरी छोर पर स्थित है। ब्रोमाइन साल्ट फार्मा सेक्टर, एग्रोकेमिकल, वाटर ट्रीटमेंट, ऑयल और गैस, और एनर्जी स्टोरेज में उपयोग किया जाता है। ये कंपनी अपने सेक्टर की लीडिंग कंपनी है।” इसके साथ ही Archean जापान और चीन को भी ब्रोमाइन साल्ट एक्सपोर्ट करता है।

यह भी पड़े: ऋचा-अली शादी के बाद पहली प्रोडक्शन फिल्म ‘गर्ल्स विल बी गर्ल्स’ का शुरू किया शूट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed