IPL 2022: मजबूत टीम के बावजूद क्यों अच्छा खेल नहीं पा रही पंजाब किंग्स

0

IPL में बुधवार को हुए मुकाबले में पंजाब किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों बड़ी हार झेलना पड़ी. क्रिकेट के जानकारों का मानना था कि पंजाब फ्रेंचाइजी ने बेहद सटीक रणनीति के साथ खिलाड़ियों का चयन किया है.

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : IPL मेगा ऑक्शन 2022 जब खत्म हुआ था तो क्रिकेट के सभी एक्सपर्ट्स की राय पंजाब किंग्स को लेकर एक जैसी थी. क्रिकेट के जानकारों का मानना था कि पंजाब फ्रेंचाइजी ने बेहद सटीक रणनीति के साथ खिलाड़ियों का चयन किया है. सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स इस बात पर एकमत थे कि पंजाब ने मेगा ऑक्शन में सबसे बेहतर टीम चुनी है. पंजाब किंग्स की टीम ने इस बात को सही साबित करते हुए IPL 2022 की शुरुआत भी धमाकेदार अंदाज में की थी. इस टीम ने अपने पहले ही मुकाबले में 200 से ज्यादा रन का लक्ष्य हासिल कर दिखा दिया था कि इस बार वह ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार है. लेकिन फिलहाल पंजाब की टीम 7 IPL मैच खेलकर महज 3 जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर है. ऐसा क्यों हुआ और पंजाब की टीम से कहां चूक हो रही है, 3 प्वाइंट्स में समझें..

तीन महंगे खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप: पंजाब किंग्स ने IPL मेगा ऑक्शन में शाहरुख खान (9 करोड़), जॉनी बेयरस्टो (6.75 करोड़) और ओडिन स्मिथ (6 करोड़) को बहुत ज्यादा कीमत देकर खरीदा लेकिन ये तीनों ही खिलाड़ी अपनी सैलरी के साथ इंसाफ नहीं कर पा रहे हैं. तीनों ही खिलाड़ी अब तक IPL में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. भारत के युवा सितारे शाहरुख खान से पंजाब की टीम फिनिशर के रोल की उम्मीद रखती है लेकिन वह बमुश्किल रन जुटा पा रहे हैं. ऑलराउंडर ऑडिन स्मिथ भी उम्मीदों पर बिल्कुल खरे नहीं उतर सके हैं. भानुका राजपक्षा की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा रहे इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भी अब तक एक भी मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं.

कमजोर गेंदबाजी: पंजाब के पास तेज गेंदबाजी में कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह और वैभव अरोड़ा जैसे गेंदबाज हैं लेकिन यह तिकड़ी अब तक कोई खास छाप नहीं छोड़ सकी है. लगभग सभी मैचों में पंजाब के गेंदबाजों की अच्छी धुनाई हुई है. स्पिनर राहुल चाहर भी पहले की तरह गेंदबाजी में कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. नतीजा यह हो रहा है कि पंजाब की टीम 180 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी विपक्षी टीम को लक्ष्य हासिल करने से नहीं रोक पा रही है.

परफार्मेंस में निरंतरता की कमी: इस IPL में पंजाब की टीम एक मैच जीतती है तो दूसरा हार जाती है. टीम के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है. पंजाब की यह टीम लगातार दो मैच नहीं जीत पा रही है. खिलाड़ियों में भी लियाम लिविंगस्टोन को छोड़ दें तो बाकी खिलाड़ी भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. कप्तान मयंक अग्रवाल हो या पंजाब का कोई भी गेंदबाज हो, इन सभी के प्रदर्शन में निरंतरता नजर नहीं आ रही है.

ये भी पढ़ें : अलीगढ़ में धरने पर बैठीं बीजेपी विधायक मुक्ता राजा, जानिए- किस वजह से हैं नाराज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *