फिर से बढ़ेगी महंगाई, जीएसटी बढ़ाने पर भी विचार कर रही है सरकार

0

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : पेट्रोल और डीज़ल के दाम घटाने के सरकारी फैसले से ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है। सरकार फिर महंगाई से आपकी जेब काटने की तैयारी कर रही है। जी हां पता चला है कि यह तैयारी जीएसटी बढ़ाने के कथित प्रस्ताव को लेकर है।

खबर है 5% जीएसटी वाले उत्पादों की जीएसटी 7% औरकी जा सकती है और 18% जीएसटी वाले उत्पादों की 20% जीएसटी की जा सकती है। जीएसटी कौंसिल वृद्धि का प्रस्ताव सरकार को देने की तैयारी में है।

GST के ढांचे में फेरबदल की तैयारी पर पहले से विचार किया जा रहा है। क‍ितना बढ़ सकता है टैक्‍स और क्‍या हो सकता है महंगा ? इसका अंदाज़ा आप ऐसे लगा सकते हैं कि 5% और 18% जीएसटी के दायरे में आने वाली वस्तुएं कौन कौन सी हैं, यह देख लें। टैक्स वाली महंगाई पर राजनैतिक सहमति बनने को लेकर संशय है।

ये भी पढ़े : केजरीवाल ने सीएम चन्नी को बताया पंजाब में घूमता ‘नकली केजरीवाल’

कहा जा रहा है कि कमजोर विपक्ष होने के कारण इसके विरोध का असर बहुत ज्यादा असर नहीं दिखता है। इस तरह जीएसटी कौंसिल आपकी जेब में प्रस्‍ताव‍ित GST दरों में वृद्धि छेद कर सकती है।

देश में बढ़ती महंगाई ने गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों की कमर तोड़ रखी है। खाने-पीने की चीजें पहले ही आसमान छू रही हैं। टमाटर सौ के पार चला गया है और सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। आपके मौबाइल के खर्चे भी बढ़ने के संकेत मिल रही हैं। 

केंद्र सरकार के फैसले एक के बाद एक आम लोगों का जीना दूभर कर रहे हैं। कांग्रेस इस बढ़ती महंगाई से लोगों को जगाने के लिए लगातार अपने तेवर सख्त किए हुए है। देशभर में कांग्रेस के नेताओं के चुभनेवाले बयान भी सत्ताधारियों को जगाने में नाकाम साबित हो रहे हैं। 

मोदी राज में ऐसा कुछ भी नहीं बचा जिसे महंगा न किया गया हो।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *