घर-घर पहुंच रहे भड़काऊ पर्चे ,वोटरों के ध्रुवीकरण करने में लगी BJP

0

news jungal desk kanpur – यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। सभी दल अपनी अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। लेकिन इसी बीच लव जिहाद पलायन और धर्मांतरण पर लगाम लगाने वाले कई सवाल छपे हुए पर्चे सामने आए हैं। ऐसे पम्पलेट लोगों के घर अखबार के और अन्य माध्यम से पहुंच रहे हैं। ऐसे पर्चे सार्वजनिक होने के बाद सभी दल एक दूसरे पर सवाल उठा रहे हैं। राजनीति के धुरंधर का कहना है कि ऐसे भड़का ऊपर से देख कर ध्रुवीकरण को हवा दी जा रही है।

घर पहुंच रहे पर्चे भड़काऊ है
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में नामांकन के बाद सभी दल प्रचार की तैयारियों में जुटे हैं। लेकिन इस बीच घर-घर पहुंच रहे कुछ पर चर्चा का विषय बन गए। इन पर्चों में भड़काऊ टिप्पणियां की गई है। इनमें लव जिहाद पलायन और धर्मांतरण पर लगाओ लगाने जैसे कई मुद्दे उठाए गई हैं। जो सूचना मिली है उसके मुताबिक यह पर्चे अखबारों के माध्यम से लोगों तक पहुंच रहे हैं। सीओ भी मुस्लिम और हिन्दू इलाकों में दोनों में। कुछ लोग इसे शरारत बता रहे है लेकिन ऐसा तो बरसों से चुनाव के समय देखने को मिला है।

विभिन्न सांप्रदायिक मुद्दों को पर्चों के माध्यम से हवा दी जा रही
घर घर पहुंचने वाले इन पर्चों में सांप्रदायिकता से जुड़े मुद्दे उठाए गए हैं। साफ शब्दों में मुस्लिम इलाकों से पलायन, धर्मांतरण, सार्वजनिक स्थानों पर नमाज, लव जिहाद और राम मंदिर जैसे कई मुद्दे लिखे गए हैं। पर्चों में सरकार का जमकर महिमामंडन किया गया है। पर्चों में कही गई बातें प्रश्न के रूप में है। इन पर्चों के बाद अब सियासी पारा काफी गर्म आ चुका है।

शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौरा
घरों में ऐसे पर्चे पहुंचने पर विभिन्न दलों के राजनेताओं ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी है। समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी का कहना है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ। उन्होंने कहा यह पर्चे बांटकर मतदाताओं के ध्रुवीकरण की साजिश की जा रही है। तो वही भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी मोहित पांडे ने सफाई दी और कहा भारतीय जनता पार्टी का इसमें कोई हाथ नहीं है। लेकिन उन्होंने कहा पर्चों में लिखी बातों को भाजपा अपना जरूर मानती है।

see also-टीम इंडिया के चार खिलाड़ी कोरोना संक्रमित , केएल राहुल टीम में अब भी नहीं

जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया एक्शन
जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने कहा, इस मामले में बीते कई दिनों ऐसे पर्चे बांटने का मामला सामने आया है ऐसे पर्चे कल्याणपुर से लेकर रामादेवी के इलाके तक पर्चे बांटे गए हैं। हमने इस मामले में संज्ञान लिया है और जल्द ही इन लोगों पर कार्यवाही करेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *