भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कल हो सकता है चयन

0

दक्षिण अफ्रीका में स्थिति कैसी है, ओमिक्रोन वेरिएंट की वजह से अस्पतालों में कितने मरीज हर रोज भर्ती हो रहे हैं, बीसीसीआई इन सारी चीजों पर हर रोज़ नज़र बनाए हुए है.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन रविवार यानी कल शाम को हो सकता है. 9 तारीख को तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका रवाना होना है. पहले संभावना यही है कि टेस्ट टीम और लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए टीम इकट्ठा चुन लिए जाएंगे, ताकि सारे क्रिकेटर्स एक साथ ट्रेवल कर पाएं और शुरू से ही एक ही बायो बबल में रहें.

ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर नज़र बनाए हुए है बीसीसीआई

दक्षिण अफ्रीका में स्थिति कैसी है, ओमिक्रोन वेरिएंट की वजह से अस्पतालों में कितने मरीज हर रोज भर्ती हो रहे हैं, बीसीसीआई इन सारी चीजों पर हर रोज़ नज़र बनाए हुए है. बीसीसीआई के लिए अच्छी खबर ये है कि दक्षिण अफ्रीका में ज़्यादातर ओमिक्रोन से संक्रमित मरीजों की संक्रमण बहुत कम है. लेकिन चिंता का विषय ये है कि इस संक्रमण का उपरिकेन्द्र हाऊटेंग है, जोकि जोहानसबर्ग में है, जहां पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट सेंचूरियन में खेला जाएगा जो हाऊटेंग से बहुत दूर नही है.

सीरीज को रद्द करने का फैसला अभी लिए जाने की संभावना नहीं- सूत्र

शनिवार और रविवार बीसीसीआई की एजीएम में अफ्रीका सीरीज पर चर्चा ज़रूर होगी. हालांकि ये एजीएम के एजेंडा में शामिल नहीं है. संभावना यही है कि बीसीसीआई फिलहाल के लिए इस सीरीज को हरी झंडी दिखाकर हर रोज़ दक्षिण अफ्रीका की स्थिति पर नज़र बनाकर रखेगा. बोर्ड के एक अधिकारी ने एबीपी न्यूज़ को बताया है, “सीरीज को रद्द करने का फैसला अभी लिए जाने की संभावना नहीं है,  बाद में अगर इसकी जरूरत पड़ी तो देखा जाएगा.”

ये भी पढ़े : गठबंधन पर संजय राउत का बड़ा बयान- कांग्रेस को छोड़कर कोई फ्रंट नहीं

सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को अनुरोध किया है कि खिलाड़ियों के लिए वाटर टाइट बायो बबल तैयार किया जाए. ताकि सीरीज में कोई रुकावट ना आए. जोहानेसबर्ग और सेंचूरियन के अलावा मैच केप टाउन और पर्ल में भी खेले जाएंगे.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed