POK पर भारतीय सेना के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, मची खलबली

0

पाकिस्तानी सेना के लेफ्टिनेंट जनरल इफ्तिखार ने लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी को कहा कि वह गैर-जिम्मेदार बयानबाजी इसलिए कर रहे हैं, ताकि वह अपने राजनीतिक आकाओं को चुनावी समर्थन दे सकें. बता दें कि उपेंद्र द्विवेदी के बयान से कुछ दिन पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी POK को लेकर बड़ा बयान दिया था, उन्होंने जोर देकर कहा गया था कि पीओके फिर अपने कब्जे में लिया जाएगा, उसी बयान पर जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने भी पाकिस्तान के आतंकियों का रहस्य दुनिया के सामने रखते हुए कहा कि बस सरकार का आदेश चाहिए, ताकि कार्रवाई की जा सके ।

 न्यूज जंगल पॉलिटिकल डेस्क :- पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को लेकर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान पर पाकिस्तानी सेना की बौखलाहट सामने आई है और पाकिस्तानी सेना के लेफ्टिनेंट जनरल बाबर इफ्तिखार ने ट्वीट कर पीओके को आजाद जम्मू-कश्मीर बताया और कहा कि इसके संबंध में एक उच्च पदस्थ भारतीय सेना अधिकारी का अनुचित बयान भारतीय सशस्त्र बलों की भ्रमपूर्ण मानसिकता की एक उपयुक्त अभिव्यक्ति है और भारतीय सैन्य विचारों पर मौजूदा राजनीतिक प्रदर्शन की ज्वलंत छाप को दर्शाता है और दरअसल, इंडियन आर्मी के लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर कहा था और जहां तक भारतीय सेना का संबंध है, वह भारत सरकार द्वारा दिए गए किसी भी आदेश को पूरा करेगी और जब भी इस तरह के आदेश दिए जाएंगे, हम हमेशा इसके लिए तैयार है ।

उपेंद्र द्विवेदी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के 160 आतंकी लांचिंग पैड पर हैं और 300 के करीब कुल आतंकी इस समय सीमा के उस पार सक्रिय हैं. सीजफायर दोनों देशों के लिए अच्छा है, लेकिन अगर इसको तोड़ा गया तो हम ईंट का जवाब पत्थर से देने को भी तैयार हैं और इस बयान के जवाब पर इफ्तिखार ने लिखा तथाकथित “लॉन्च-पैड” और “आतंकवादियों” की भ्रामक टिप्पणी और निराधार आरोप भारतीय सेना के बल के दमनकारी उपयोग और निर्दोषों के खिलाफ घोर मानवाधिकारों के उल्लंघन से ध्यान हटाने का एक प्रयास है और उन्होंने लिखा, ‘निहत्थे कश्मीरी अपने आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए प्रयासरत हैं, यह अंतरराष्ट्रीय कानून द्वारा समर्थित हैं और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों में निहित हैं. भारतीय जनरल ऑफिसर के बुलंद दावे बौद्धिक रूप से अपमानजनक है. पाकिस्तानी सेना अच्छे के लिए एक ताकत, क्षेत्रीय शांति और स्थिरता की समर्थक है, लेकिन हमारे क्षेत्र के खिलाफ किसी भी दुस्साहस या आक्रमण पर यह शांति भंग हो जाती है ।

पाकिस्तानी सेना के लेफ्टिनेंट जनरल बाबर इफ्तिखार ने लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी को बोला कि वह गैर-जिम्मेदार बयानबाजी इसलिए कर रहे हैं, ताकि वह अपने राजनीतिक आकाओं को चुनावी समर्थन दे सकते है आप को बता दें कि उपेंद्र द्विवेदी के बयान से कुछ दिन पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी POK को लेकर बड़ा बयान दिया था और उन्होंने जोर देकर कहा था कि पीओके फिर अपने कब्जे में लिया जाएगा उसी बयान पर जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने भी पाकिस्तान के आतंकियों का रहस्य दुनिया के सामने रखते हुए कहा कि बस सरकार का आदेश चाहिए, और कार्रवाई की जा सके ।

यह भी पढ़ें :- केंद्र की जल्दबाजी पर खड़े हुए सवाल,सुप्रीम कोर्ट ने पढ़ी अरुण गोयल की नियुक्ति फाइल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *