भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करके श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप

0

India vs Sri Lanka 3rd odi in hindi : भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 317 रनों से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। रनों के लिहाज से यह जीत वनडे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले यह रिकार्ड न्यूजीलैंड के नाम था जिसने 290 रनों से आयरलैंड को हराया था।

विराट कोहली चमके, भारत ने बनाए 390 रन

News jungal sports desk : तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे अंतिम मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की शुरूआत काफी अच्छी रही। भारत ने पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े, इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 42 रन के निजी स्कोर पर करूणारत्ने की गेंद पर चलते बने। इसके बाद मैदान पर उतरे विराट कोहली ने शुभगन गिल का बखूबी साथ दिया। दोनों ने रनगति तेज करते हुए 131 रनों की साझेदारी की। इसी दौरान शुभमन गिल ने वनडे अंतर्राष्ट्रीय का दूसरा शतक भी जड़ा। शुभमन गिल के आउट होने के बाद भी विराट कोहली ने रनों की गति को बनाए रखा और 110 गेंदों पर 13 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 166 रनों की आतिशी पारी खेली। विराट कोहली का एकदिवसीय मैचों में यह 46वां शतक था। विराट कोहली के बड़े और आतिशी शतक के बदौलत भारतीय टीम ने 390 रनों का गगनचुंबी स्कोर, बोर्ड पर लगा दिया। श्रीलंका की ओर से रजिथा और लहिरू कुमारा ने 2-2 विकेट झटके।

फिसड्डी साबित हुई श्रीलंका की बल्लेबाजी, सिराज ने झटके 4 विकेट

391 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत बहुत ही खराब रही, जिससे वह आखिरी तक नहीं उबर सकी। श्रीलंका के बल्लेबाज शुरूआत से ही तू चल मैं आया की तर्ज पर पवेलियन में लौटते दिखे, परिणामतः पूरी टीम 73 रनों पर ढेर हो गई। श्रीलंका की तरफ से आशेन बंदारा घायल होने के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। इस दौरान भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने अपनी सटीक लाइन के द्वारा श्री लंकाई बल्लेबाजों को खूब छकाया और 4 अहम विकेट झटककर श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ कर रख दी। सिराज के अलावा कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने भी 2-2 विकेट झटके।

यह भी पढ़े- उपप्रमुख का पति,चलती कार में मना रहा था रंगरलिया पकड़े जाने पर हसीनाओं के साथ-साथ हथियार भी मिले

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed