Ind vs SA: पांचवां टी20 बारिश में धुल जाने के बाद टिकटों के पैसे होंगे वापस, जानिए कितना मिलेगा रिफंड

0

KSCA की पॉलिसी है कि अगर मैच में एक भी गेंद फेंकी जाती है तो टिकटों के पैसे वापस नहीं होंगे। लेकिन इसके दर्शकों के टिकटों के पैसे वापस करने का फैसला किया है। संघ ने कहा कि 50 फीसदी पैसे वापस होगा।

न्यूज़ जंगल डेस्क कानपुर : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांचवां और अंतिम टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद दर्शकों को उनके टिकटों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे। कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (KSCA) ने इसकी घोषणा की है। रविवार को मैच के दौरान लगातार बारिश होती रही और इसके चलते निर्णायक मुकाबले को कैंसिल कर दिया गया। मैच न होने के बाद दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज 2-2 से बराबर रही। टॉस के बाद जैसे ही खिलाड़ी मैदान पर पहुंचे थे कि तभी बारिश शुरू हो गई और इसके बाद मैच को 19-19 ओवरों का कर दिया गया। लेकिन इसके बाद फिर से बारिश शुरू हो गई और आखिरकार मैच को रद्द कर दिया गया।

KSCA की पॉलिसी है कि अगर मैच में एक भी गेंद फेंकी जाती है तो टिकटों के पैसे वापस नहीं होंगे। लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट संघ ने दर्शकों के टिकटों के पैसे वापस करने का फैसला किया है। संघ ने कहा है कि दर्शकों के पूरे पैसे वापस नहीं होंगे, लेकिन 50 फीसदी रिफंड किया जाएगा। केएससीए के कोषाध्यक्ष और प्रवक्ता विनय मृत्युंजय ने कहा, ‘नियम और शर्तों के अनुसार अगर एक गेंद भी फेंकी जा रही है तो रिफंड का कोई सवाल ही नहीं होगा। हालांकि, केएससीए ने क्रिकेट प्रशंसकों को उनके टिकटों के 50 फीसदी पैसे रिफंड करने का फैसला किया है।’

बेंगलुरु में दूसरी बार खेल रोके जाने के समय तक भारत ने 3.3 ओवर में दो विकेट 28 रन बना लिए थे। इसके बाद लगातार बारिश होती रही और कहा गया कि 10 बजकर 12 मिनट पर दोबारा से खेल शुरू होगा और 5-5 ओवरों का खेला जाएगा। हालांकि मैदान गीला होने के कारण खेल फिर दोबारा शुरू नहीं हो सका और मैच को रद्द करने का फैसला किया गया। मैच रद्द होने के बाद भारत अपने घर में दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज में हराने का सपना अधूरा ही रह गया। वहीं, टी20 सीरीज 2-2 से बराबर रहने के बाद दक्षिण अफ्रीका का भारत में टी20 सीरीज कभी न हारने का रिकॉर्ड कायम है।

यह भी पढ़े : अग्निपथ स्कीम विरोध के चलते सेंट्रल स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा के बीच गस्त जारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed