पहली बैठक में डीएम के तेबर दिखे सख्त,मीटिंग में न आने पर चीफ इंजीनियर को नोटिस

0

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : गुरुवार को नवनियुक्त डीएम विशाख जी अय्यर ने विकास भवन में विभागीय अधिकारियों के साथ पहली बैठक की। बैठक में उनके तेवर काफी सख्त दिखे। उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि लापरवाही नहीं चलेगी। विकास कार्यों की साप्ताहिक रिपोर्ट उन्हें अपने टेबल पर चाहिए। वहीं 390 ग्राम पंचायतों में मॉडल स्कूलों का निर्माण कराया जाएगा।

बिना बताए गायब रहे अभियंता
डीएम ने बताया कि मीटिंग में चीफ इंजीनियर लाइटिंग बिना कारण मीटिंग में नहीं आए, इसके लिए उन्हें नोटिस जारी किया गया है। कहा कि जिले में 590 ग्राम पंचायतों में से 200 ग्राम पंचायतों में मॉडल स्कूल बनाए गए हैं। अब दूसरे चरण में 390 ग्राम पंचायतों में मॉडल स्कूल को 22 पैरामीटर पर डेवलप किया जाएगा। बारिश से पहले गांवों में जलभराव वाले स्थानों को चिन्हित करने के निर्देश डीएम ने दिए।

जेई पर विभागीय कार्रवाई
स्वास्थ्य विभाग के भवनों का निर्माण किया जाना था बजट होने के बाद भी 2 साल से निर्माण शुरू भी नहीं किया गया। इस पर डीएम ने जेई के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए कहा है। कहा कि विकास कार्यों में आने वाली बाधाओं को तत्काल दूर किया जाए, कोई समस्या है तो बताएं। जिले में बनने वाले 82 अमृत सरोवर को 15 अगस्त से पहले संवारा जाए।

Also Read- PUBG Game बना काल,गेम ने बेटे से करा दी मां की हत्या

कानपुर में लगाए जाएंगे 40 लाख पौधे
1 से 7 जुलाई तक 40 लाख पौधे लगाए जाएंगे। इसके लिए डीएम ने फॉरेस्ट ऑफिसर को निर्देश दिए कि पहले से ही गड्ढे खोदने और सभी विकास अधिकारी यह सुनिश्चित कर लें पौधे कहां लागए जाने हैं। वहीं अमृत सरोवर के चारों ओर भी पौधरोपण कराया जाएगा। बैठक में सीडीओ डा. महेंद्र कुमार, सीएमओ डा. नेपाल सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *