UP: शाहजहांपुर में नदी में अचानक आए उफान में पानी के बीच फंसा ट्रक, कुछ इस तरह बची चालक और हेल्पर की जान

0

रिज़ा जिले में रविवार सुबह 2 बजे तक झमाझम बारिश के बाद खेत पानी से लबालब भर गए, जिससे किसानों के चेहरे खिल गए। उधर, बफ़ेलो नदी में अचानक उफान से हाईवे पर पानी के बीच ट्रक फंस गया। ट्रक के ड्राइवर और हेल्पर भी उसी में फंस गए

News jungal desk: शाहजहांपुर के पुवायां में दो दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते भैंसी नदी में अचानक उफान आ गया। एक दशक से सूखी पड़ी भैंसी नदी में बुधवार सुबह अचानक पानी आने से ग्रामीण हैरान रह गए। नदी का जलस्तर बढ़ने से आसपास के इलाके में जल भराव हो गया । 

नदी में उफान आने से खुटार-पुवायां हाईवे भी पूरी तरह जलमग्न हो गया। जिससे हाईवे से गुजर रहा ट्रक पानी के बीच में फंस गया। ट्रक के चालक और हेल्पर भी उसी में फंसे थे । चीख-पुकार मचने पर ग्रामीणों ने किसी तरह ट्रक चालक और हेल्पर को पानी से निकाला। ट्रक पानी के बीच हाईवे पर ही खड़ा है। 

भैंसी नदी में उफान आने से खुटार-पुवायां हाईवे पर आवागमन बिल्कुल बंद हो गया है। लखनऊ पलिया नेशनल हाईवे पर शाहजहांपुर से खुटार तक एनएचएआई की ओर से हाईवे के चौड़ीकरण और भैंसी नदी पर नए पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। 

पुल निर्माण होने तक सूखी पड़ी भैंसी नदी में नीचे से रोड बनाकर आवागमन शुरू कराया गया था। अब बारिश में नदी में पानी चलने से आवागमन बंद हो गया है। अब वाहन खुटार से बंडा होकर पुवायां निकलेंगे। 

बारिश से ग्रामीणो में खुशी की लहर

शाहजहांपुर जनपद में बुधवार सुबह लगभग दो घंटे तक झमाझम बारिश हुई। खेत पानी से लबालब भर गए, जिससे किसानों के चेहरे खिल गए। वहीं बारिश के चलते कई स्कूलों में रैनी डे घोषित कर दिया। छुट्टी होने से बच्चे बारिश में मस्ती करते दिखाई दिए। बारिश होने से मौसम खुशगवार हो गया है।

Read also: प्राचीन मंदिर में अधिकार को लेकर दो पक्ष आमने-सामने, मंदिर के मुख्य द्वार और गर्भ गृह में डाला ताला, एसडीएम ने खुलवाया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *