सम्भल जिले में देवी-देवताओें की तस्वीर पर बेचता था चिकन आरोपी गिरफ्तार

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :-उत्तर प्रदेश के सम्भल नगर में देवी-देवताओें की तस्वीरों वाले अखबार में चिकन रखकर बेचने से रोकने पर पुलिस दल पर चाकू से हमला करने के आरोप में एक होटल संचालक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने वरिष्ठ उप निरीक्षक अजय कुमार द्वारा दर्ज करायी गयी रिपोर्ट के हवाले से सोमवार को बताया कि संभल कोतवाली क्षेत्र में तालिब हुसैन नामक व्यक्ति अपने होटल पर देवी-देवताओं के चित्र वाले कागजों पर चिकन रखकर बेच रहा था. कुछ लोगों ने इसकी शिकायत की थी, जिस पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची थी.

आरोप है कि तफ्तीश के दौरान तालिब ने पुलिस दल पर चाकू से हमला किया. उन्होंने बताया कि इस मामले में रविवार देर रात तालिब के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ‘अ’ (वैमनस्य फैलाना), 295 ए (किसी वर्ग के धर्म का अपमान करने के आशय से उपासना के स्थल को क्षति पहुंचाना या अपवित्र करना), 353 (सरकारी काम में बाधा डालना) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. मिश्रा ने बताया कि मौके से देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले अखबार की प्रतियां तथा हमले में इस्तेमाल चाकू बरामद किया गया है.

यह भी पढ़े : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह गुना में बीजेपी पर जमकर भड़के

दुकान से भारी मात्रा में मिले देवी देवताओं के फोटो वाले अखबार
विशाल कौशिक ने अपने ट्विटर हैंडल पर तालिब हुसैन की तस्वीप भी शेयर की है। उन्होंने फोटो शेयर कर लिखा, ”यूपी के संभल में देवी देवताओं के फोटो वाले अखबारों में नॉनवेज पैक कर बेचने वाले तालिब नाम के एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया। यहां महक रेस्टोरेंट नामक होटल काउंटर से भारी तादात में देवी देवताओं के फोटो वाले अखबार भी मिले हैं।”

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed