कर्नाटक में शख्स को खेत में पड़ा मिला बीमार तेंदुआ,डॉक्टर के पास लेकर पहुंचा शख्स

0

कर्नाटक (Karnataka News) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वीडियो में एक शख्स को बाइक पर तेंदुए को बांध कर ले जाते हुए देखा जा सकता है. युवक को तेंदुआ खेत में पड़ा मिला था. तेंदुआ काफी बिमार लग रहा था

News jungal desk : कर्नाटक (Karnataka News) के कई हिस्सों में इन दिनों तेंदुआ और इंसान के बीच संघर्ष एक आम घटना बन गई है । और तेंदुआ के साथ इन संघर्षों ने लोगों के बीच चिंता और दहशत फैला रखी है । और इस बीच हासन ज‍िले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है । और ज‍िले के बागिवलु गांव में एक युवक अपने खेत के पास एक तेंदुए को देखा जो बीमार लगा रहा था. इसके बाद उसने तेंदुए को पशु अस्पताल ले जाने के लिए अपने दोपहिया वाहन पर रस्सियों से बांध दिया है ।

25 वर्षीय वेणुगोपाल उर्फ मुथु सुबह अपनी मोटरसाइकिल से अपने खेत की ओर जा रहा था. तभी उसने खेत के एक कोने में तेंदुए को पड़ा देखा था । जब उसे एहसास हुआ कि यह इतना थक गया है कि उसका हिलना भी मुश्किल हो गया है, तो वह उसके पास पहुंचा । और इसके बाद वेणुगोपाल ने उसे पकड़ लिया और हाथ-पैर को मोटरसाइकिल पर रस्सी से बांध (Man Captures Leopard) दिया ।

मोटरसाइकिल पर रस्सी से बांधने के बाद वह गांव की ओर चला गया । जिन ग्रामीणों ने यह अजीब दृश्य देखा, उन्होंने तुरंत वन अधिकारियों को इसकी खबर दी । और जिन्होंने रास्ते में वेणुगोपाल का पता लगाया. फिर वे तेंदुए को कब्जे में लेने के बाद अपने वाहन में उसे सरकारी पशु अस्पताल ले गए. फिलहाल तेंदुए का इलाज गंडासी के पशु चिकित्सालय में किया जा रहा है ।

हासन डीसीएफ आशीष रेड्डी ने कहा कि तेंदुआ डिहाइड्रेटेड था और चलने-फिरने में बहुत थका हुआ था. उन्होंने कहा ‘यह 9 महीने का है और भोजन की तलाश में भटक कर गांव में आ गया होगा.’ एक वन अधिकारी ने बताया कि तेंदुआ की हालत फिलहाल स्थिर है. रेड्डी ने स्पष्ट किया कि युवक के तेंदुए को बांध कर मोटरसाइकिल ले जाना के पीछे कोई आपराधिक इरादा नहीं था. वहीं सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वाीडियो वायरल होने के बाद लोगों में काफी गुस्सा दिखाई दे रहा है ।

Read also :भाजपा ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के खिलाफ दर्ज कराया मामला, लगाए गए हत्या सहित कई गंभीर आरोप

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed