इमरान की कुर्सी जाना तय! विदेश मंत्री कुरैशी बोले- ‘समय आ गया, बड़ा फैसला ले देश की जनता

0

 न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर:-पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी जाना तय है. इस बीच राजनीतिक संकट का सामना कर रही इमरान सरकार में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि अब वक्त आ गया है कि देश की आवाम कोई बड़ा फैसला ले. उन्होंने कहा कि पीएम इमरान खान ने कल जनता से कहा है ये बड़े फैसले का समय है. मुझे उम्मीद है कि हम जीतेंगे.

हमें सर उठाकर जीना है तो कई बार कठिन फैसले लेने होते हैं- कुरैशी

शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ”अब पाकिस्तान की जनता को फैसला लेना है. अगर हमें सर उठाकर जीना है तो कई बार कठिन फैसले लेने होते हैं.” उन्होंने कहा, ”सरकार जब कुछ बड़ा करना चाहती है तो राजनीति में यह सब होता है.”

पाकिस्तान में पिक्चर अभी बाकी

बता दें कि इमरान खान ने सरकार बचाने के लिए अपनी रणनीति बदल दी है. पहले इमरान ने अपने सांसदों को वोटिंग से दूर रहने की हिदायत दी, सदन से गैरहाजिर रहने का फरमान जारी किया था, लेकिन अब इमरान अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने के लिए तैयार हैं. विपक्ष पहले दावा कर रहा था कि इमरान की पार्टी पीटीआई के दो दर्जन से ज्यादा सांसद टूटकर उसके खेमे में आ गए हैं, लेकिन जब संसद में ताकत दिखाने की बारी आई तो विपक्षी सांसदों की संख्या बहुमत के बराबर दिखी, ना एक कम ना एक ज्यादा.

बता दें कि 342 सदस्यीय पाकिस्तानी संसद के निचले सदन यानी नेशनल असेंबली में बहुमत के लिए 172 वोट की जरूरत है. मुताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान के साथ छोड़ने के बाद सत्तारुढ़ गठबंधन के पास सिर्फ 164 सांसद हैं, जबकि विपक्ष 177 सांसदों के समर्थन का दावा कर रहा है, लेकिन इसमें से सिर्फ 172 ही संसद पहुंचे है. यानि पाकिस्तान में पिक्चर अभी बाकी है.

यह भी पढ़ें-Air India ने फ्लाइट में जैन परिवार को परोसा मांसाहार, मचा बवाल तो एयरलाइन ने लिया एक्शन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed