IIT ने नेपाल के आईओई के साथ एमओयू पर किया हस्ताक्षर

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर IIT ने शैक्षणिक सहयोग और अनुसंधान साझेदारी के लिए नेपाल के काठमांडू स्थित त्रिभुवन विश्वविद्यालय, इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग (आईओई) के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया है। निदेशक प्रो अभय करंदीकर, डीन ऑफ इंटरनेशनल रिलेशंस प्रो योगेश जोशी और टीयू आईओई के डीन प्रो शशिधर जोशी की उपस्थिति में एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

तकनीक की साझेदारी करेंगे दोनों संस्थान

साइन हुए एमओयू पर हस्ताक्षर समारोह में त्रिभुवन विश्वविद्यालय के एक प्रतिनिधिमंडल की भारत यात्रा के दौरान आयोजित किया गया, जिसमें प्रो सुशील बी बजराचार्य, प्रो पेशल दहल, रजिस्ट्रार टीयू, प्रो त्रिरत्न बजराचार्य, प्रो भोला घिमिरे और प्रो इंद्र आचार्य शामिल थे। एमओयू के अंतर्गत IIT कानपुर और आईओई फैकल्टी शोधकर्ताओं के आदान-प्रदान, छात्रों के आदान-प्रदान, संयुक्त अनुसंधान और विज्ञान, इंजीनियरिंग और मानविकी शिक्षा को बढ़ावा देने वाली संयुक्त गतिविधियों में सहयोग करेंगे।

ये भी देखे: गोल्डन जुबली पर नेशनल क्लब के सीनियर्स कानपुर में हुए इकट्ठे

IIT परिसर में प्रतिनिधियों ने सेंटर फॉर एनर्जी रेगुलेशन, पर्यावरण विज्ञान भवन (थर्मल स्टोरेज और एयर कंडीशनिंग सुविधाएं) और मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग की प्रयोगशालाओं को देखा। उन्हें IIT की हवाई पट्टी और फ्लाइट लैब सुविधाएं भी दिखाई गई। आईआईटी कानपुर के निदेशक प्रो अभय करंदीकर ने बताया, इस एमओयू के तहत, हम लोग तकनीक की साझेदारी करेंगे और और इसे मजबूत कैसे करना है उस पर काम करेंगे। हमारा और त्रिभुवन विश्वविद्यालय का आपसी सहयोग का एक लंबा इतिहास रहा है। इस हुए एमओयू के अंतर्गत हम लोग अच्छे से अपनी तकनीक समझौता ज्ञापन का उद्देश्य साझेदारी को और मजबूत करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *