Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / आईसीएसआई सीएसए को कंपनी चलाने के कानूनी और आर्थिक दांवपेंच सिखाएगा

आईसीएसआई सीएसए को कंपनी चलाने के कानूनी और आर्थिक दांवपेंच सिखाएगा

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के छात्रों को भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) कंपनी चलाने के कानूनी और आर्थिक दांवपेंच सिखाएगा। सोमवार को सीएसए और आईसीएसआई के बीच एमओयू साइन हुआ है। छात्र कृषि क्षेत्र में उद्यमिता विकास करने के लिए कंपनी तैयार करना, आर्थिक गतिविधियों का संचालन और कंपनी के संचालन के तरीकों को सीखेंगे। सीएसए कुलपति डॉ. डीआर सिंह और आईसीएसआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नागेंद्र डी राव ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

सीएसए को अपना स्टडी मैटेरियल उपलब्ध कराएगा…
आईसीएसआई के कानपुर चैप्टर के चेयरमैन सीएस मनीष कुमार शुक्ला ने बताया कि एमओयू के बाद संस्थान सीएसए के छात्र छात्राओं को कंपनी चलाने से जुड़े तथ्यों के बारे में बताया जाएगा। आईसीएसआई के देशभर में 72 चैप्टर्स हैं, जिनमें जाकर छात्र अपनी जिज्ञासाओं को दूर कर सकते हैं और सुविधाओें का उपयोग कर सकते हैं।

ये भी देखे: यूपीःनितिन अग्रवाल जीते विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव

संस्थान सीएसए संग मिलकर कई शै​क्षणिक और कई तरह के कार्यक्रम आयोजित करेगा। अपना स्टडी मैटेरियल भी सीएसए को उपलब्ध कराएगा। सूत्र बताते हैं कि हाल में ही सीएसए में एग्री स्टार्टअप सेंटर की स्थापना हुई है, जिसको मजबूत करने के लिए यह एमओयू किया गया है। इस मौके पर निदेशक शोध डॉ. एचजी प्रकाश, डॉ. धर्मराज सिंह और डॉ. वेदरतन आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *