ICC ने कहा पाकिस्तान ने एग्रीमेंट किया है; भारत में खेलने की पूरी उम्मीद…

पीसीबी और बीसीसीआई में तनातनी जारी है। इस बीच ने अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान के मैच के वेन्यू को बदलने की पीसीबी की मांग को खारिज कर दिया था। साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बात सामने आई है कि पाकिस्तान भारत से अहमदाबाद के मैदान में मैच नहीं खेलना चाहता है।

News Jungal Desk: वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल तय हो चुका है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आनाकानी अभी भी जारी है। उसने मंगलवार को एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान सरकार की ओर से उन्हें नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NoC) अभी तक नहीं मिली है। इसलिए वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भारत जाने को लेकर पाकिस्तान की स्थिति साफ नहीं है। मामले पर आईसीसी ने अपना जवाब दिया है। आईसीसी ने कहा है कि पीसीबी ने एग्रीमेंट साइन किया है और उम्मीद है कि वह इस पर पूरी तरह काबिज रहेंगे और भारत आकर वर्ल्ड कप में भाग लेंगे।

ICC ने पाकिस्तान पर जारी किया बयान

आईसीसी ने एक बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की स्थिति को लेकर कहा, ”पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए एग्रीमेंट साइन किया हुआ है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वो इस एग्रीमेंट से पलटेंगे नहीं और भारत में खेलने आएंगे। वर्ल्ड कप में भाग ले रही सभी टीमें अपने देश के नियम और कानूनों से बंधी हुई हैं और हम इसका सम्मान भी करते हैं। हालांकि, हमें पूरा भरोसा है कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप खेलने भारत में जरूर आएगा।” आईसीसी के मौजूदा अध्यक्ष जॉर्ज बार्कले हैं।

वर्ल्ड कप में भारत-अफगानिस्तान की टीमों से है डर

पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट को डर लग रहा है कि चेपक की स्पिन की मददगार पिच पर अफगानिस्तान फायदा उठा सकता है। वहीं, चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच भी बल्लेबाजों की मददगार है और यहां रनों की भरमार लगती है। चिन्नास्वामी में कोई भी स्कोर आसानी से हासिल किया जा सकता है। इसके अलावा पाकिस्तान को अहमदाबाद में 1 लाख 30 हजार दर्शकों के सामने भारत के खिलाफ खेलने में भी काफी दबाव महसूस होगा। इन सभी वजहों से पीसीबी मैदानों में फेरबदल चाहती है और अपनी टीम को भारत भेजने में आनाकानी कर रहा है। हालांकि, आईसीसी ने पीसीबी की सभी मांगों को ठुकरा दिया। अब पाकिस्तान ने फिर से भारत नहीं आने की गीदड़भभकी दी है, जबकि आईसीसी ने उसकी उपलब्धता को पूछकर ही वर्ल्ड कप का ताजा शेड्यूल जारी किया है।

Read also: मानसून का बिगड़ा संतुलन हो रही भारी बारिश, फिर भी नहीं भींग रहा 47% भारत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *