लैंडस्लाइड आपदा से आहत देवेंद्र फडणवीस ‘जन्मदिवस’ पर मनाएंगे ‘सेवादिवस’..

0

महाराष्ट्र के संयुक्त उप-मुख्यमंत्रियों, देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार का आज 22 जुलाई को जन्मदिवस है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने जन्मदिवस समारोह के बजाय सीएम के राहत कोष में दान करने का अनुरोध किया है. होर्डिंग्स में पवार-फडणवीस की दोस्ती की सराहना की गई है और यह भी दावा किया गया है कि यह लंबे समय तक चलने वाली दोस्ती है.

News Jungal Desk: नागपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र के संयुक्त उप-मुख्यमंत्रियों, देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को उनके जन्मदिवस पर बधाई देने के लिए होर्डिंग्स लगाए हैं. दोनों नेताओं का जन्मदिन 22 जुलाई को आता है. हालांकि रायगढ़ जिले के इरशलगढ़ में भूस्खलन के कारण लगभग 25 लोगों की मौत के कारण दोनों नेताओं ने अपना जन्मदिन समारोह को फिलहाल रद्द कर दिया है.

नागपुर में लगाए गए बोर्ड में अजित पवार और देवेन्द्र फडणवीस की दोस्ती को ‘लंबे समय तक चलने वाली’ कहा गया है. ऐसा तब हुआ जब पवार ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को किसी भी प्रकार का जन्मदिन समारोह आयोजित करने से मना कर दिया है. उन्होंने लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष में धन दान करने और फूलों एवं होर्डिंग्स पर अनावश्यक रूप से फिजूल खर्च न करने का भी आग्रह किया.

इरशलगढ़ भूस्खलन 19 जुलाई की रात करीब 11 बजे आदिवासी गांव में हुआ था. महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले की खालापुर तहसील के अंतर्गत एक पहाड़ी ढलान पर स्थित यह गांव मुंबई शहर से लगभग 80 किलोमीटर दूर स्थित है. सूत्रों के अनुसार, इस आपदा से अब तक 25 लोगों की जान जा चुकी है. एक निजी एजेंसी से बातचीत में एनसीपी (अजित पवार गुट) के पुणे शहर अध्यक्ष दीपक मानकर ने कहा ‘हमने अजित दादा का जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है. इसके बजाय, हम लोग इरशलगढ़ पीड़ित परिवारों को 5 लाख रुपयों का योगदान देंगे.’

हालांकि महाराष्ट्र की भाजपा राज्य इकाई ने देवेंद्र फडणवीस के जन्मदिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला किया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने घोषणा की कि पार्टी कार्यकर्ता, जन प्रतिनिधि और पदाधिकारी अपनी इच्छा से राज्य भर में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की सेवा करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को चिकित्सा सहायता उपलब्ध की जाएगी.

Read also: मप्र बीजेपी अध्यक्ष ने लाड़ली बहना योजना को बताया गेमचेंजर, सरकार विरोधी लहर से किया इनकार..

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed