Health Tips : आपका भोजन आपकी स्थिति पर करता है निर्भर, कैसा भोजन करें,जानें यहाॅ

0

जब आपकी तबीयत खराब होती है तो आपको कुछ भी खाने की इच्छा नहीं होती है। अगर कुछ खाने की इच्छा भी होगी तो कुछ ऐसा खाने का मन होगा जो आपके लिए नुकसानदायक हो। विशेषज्ञों का कहना है कि आपको क्या खाना चाहिए यह आपकी स्थिति पर निर्भर करता है।

न्यूज जंगल क्राइम डेस्क :– विशेषज्ञों का कहना है कि आपको क्या खाना चाहिए यह आपकी स्थिति पर निर्भर करता है। अगर आपको डायरिया है तो आपको हल्का भोजन light meal करना चाहिए। कई चीजें ऐसी है जो दस्त का कारण बन सकती हैं, जैसे कि क्रोहन रोग या कोलाइटिस। केला, चावल, सेब की चटनी और टोस्ट जैसे नरम भोजन करें। इसके अलावा, दलिया, बेक्ड आलू, प्रेट्ज़ेल, और बिना त्वचा के बेक्ड चिकन या टर्की सुरक्षित भोजन हो सकता है। गाजर और हरी बीन्स जैसी सब्जियां खाएं, लेकिन उन्हें पहले पकाना सुनिश्चित करें।

चीनी रहित कैंडी, गोंद,और सोर्बिटोल या अन्य चीनी अल्कोहल वाले अन्य उत्पाद कुछ लोगों में दस्त को और अधिक बढ़ाने में मदत कर सकते हैं। जिन खाद्य पदार्थों से गैस और सूजन होती है उनमें मिर्च, मटर, ब्रोकोली, मक्का और बीन्स शामिल हैं। डेयरी, शराब, कैफीन, चिकना और तले हुए खाद्य पदार्थ भी दस्त को बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़े :- शूद्र शब्द के सवाल पर अखिलेश यादव का बयान, एक दिन में नहीं हो सकता है समस्या का समाधान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *