Heath Tips : डायबिटीज के मरीजों को व्रत रखना हैं तो ये फल होंगे मददगार !

0

किस तरीके से आप डायबिटीज के साथ व्रत भी रख सकते है. देखिए व्रत रखने के बाद पूरा दिन भर कुछ खाते नहीं है. आडू ,सन्तरा जैसे फल खाने से बनी रहेगी एनर्जी ।

सावन का पवित्र महीना चल रहा है । और बहुत से लोग व्रत उपासना करते है ,आराधना करने के साथ-साथ व्रत भी रखते हैं ऐसे में ये जान लीजिए की अगर आप डायबिटीज के मरीज है तो आप अपनी इस बीमारी को कंट्रोल में रखे-रखे व्रत भी रख सकते है.

अगर आप व्रत में पूरा दिन कुछ खाते नही है तो अक्सर लोग शाम को सेंधा नमक खा लेते है । और एनर्जी नही आ पाती तो आप फल खायें तो पूरी एनर्जी से आप भरपूर रहेंगे । डायबिटीज वाले लोगों के लिए संतरा एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. संतरे में भरपूर मात्रा में फाइबर और विटामिन सी होता है. जो डायबिटीज को कंट्रोल करने में मदद करते है. सावन का टाइम चल रहा है. तो आपके लिए कीवी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है.

आड़ू फाइबर से भरा एक बेहतरीन फल है.आड़ू पहाड़ों में पाया जाता है. आड़ू खाने से शरीर में ब्लड शुगर को कंट्रोल करता है. इसलिए अगर आपका व्रत है जो जरुर ये फल खाएं.

इसके अलावा नारियल पानी भी अच्छा विकल्प है.जो आप व्रत रखने खोलने के बाद भी पी सकते हैं आपको काफी एनर्जी मिलेगी,और व्रत में सेहत भी सही रहेगी.

यह भी पढ़े : कोर्ट ले जाने के दौरान गैंगस्टर कुलदीप जघीना की गोली मारकर हत्या

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed