स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन बोले- Delhi में 17 से 18 प्रतिशत पर पहुंचा पॉजिटिविटी रेट

0

19 जनवरी को भी स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि राजधानी की पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी से घटकर 22 से 23 फीसदी पर आ गयी है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 22 से 23 फीसदी से घटकर 17-18 प्रतिशत पर आ गयी है. इससे साफ है कि प्रदेश में संक्रमितों की संख्या में कमी आयी है. सत्येंद्र जैन ने ये भी कहा कि पिछले कुछ दिनों के घटते मामलों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि राजधानी में  कोरोना का पीक खत्म हो रहा है. 

इससे पहले 19 जनवरी को भी स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि राजधानी की पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी से घटकर 22 से 23 फीसदी पर आ गयी है. जैन ने कहा था कि राजधानी इस बार कोरोना की तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार था. यहां पीड़ितों के लिए बेड्स की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों की तुलना में हमारे यहां ज्यादा टेस्टिंग की जा रही है. उनके अनुसार अन्य राज्यों से तीन गुणा ज्यादा टेस्टिंग की गई है. 

मामलों में कमी के बाद प्रतिबंधों में ढील

वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी के बाद प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है. इस बाबत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने और दुकानों को पहले जैसे खोलने का प्रस्ताव भेजा है.

ये भी पढ़ें : ‘हमारा सर्वे दिखा रहा चमकौर साहिब से हार रहे सीएम चन्नी’, अरविंद केजरीवाल का दावा

सीएम ने वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew In Delhi) को भी खत्म करने के लिए उपराज्यपाल को सिफारिश भेजी है. दिल्ली फिलहाल हर शनिवार और रविवार को गैर जरूरी सामान की दुकानें बंद रहती हैं.  

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *