Gujarat Elections: BJP ने जारी की उम्मीदवारों 5वीं लिस्ट, जानें पार्टी ने किन पर ने जताया भरोसा

0

 गुजरात की कुल 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए पहले चरण में 89 सीटों पर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती हिमाचल प्रदेश में मतगणना के साथ ही आठ दिसंबर को होगी. गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी 2023 को समाप्त हो रहा है

न्यूज जंगल डेस्क :- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को आगामी गुजरात (Gujarat) विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 3 उम्मीदवारों की अपनी 5वीं सूची जारी की,भाजपा ने खेरालु विधानसभा (vidhaanasabha) से सरदारसिंह चौधरी, (Sardar Singh Chowdhary) मानसा से जयंतीभाई पटेल और गरबाड़ा (अजजा) (ST) से महेंद्रभाई भाभोर को उम्मीदवार बनाया है, दरअसल बता दें कि इस बीच, राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि गुजरात (Gujarat) विधानसभा (vidhaanasabha) की 89 सीटों पर पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए दाखिल 1,362 नामांकन पत्रों में से 999 वैध पाए गए हैं? पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की छंटनी का अंतिम दिन मंगलवार को था, पहले चरण के तहत मतदान एक दिसंबर को होगा?

निर्वाचन आयोग ने पहले चरण के चुनाव के लिए पांच नवंबर से नामांकन पत्र स्वीकारना शुरू कर दिया था,नामांकन भरने की आखिरी तारीख 14 नवंबर थी, राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि उचित जांच के बाद 999 पत्र वैध पाए गए!

उन्होंने बताया कि पांच दिसंबर को 93 सीटों पर होने वाले दूसरे चरण के मतदान के लिए अब तक 341 नामांकन पत्र मिल चुके हैं. दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू हुई थी, मुख्यमंत्री भूपेश पटेल (Chief Minister Bhupesh Patel) बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया, वह अहमदाबाद की घाटलोडिया सीट से चुनाव लड़ेंगे, इस सीट के लिए दूसरे चरण में मतदान होगा?

दरअसल बता दें कि गुजरात (Gujarat) की कुल 182 सदस्यीय विधानसभा (vidhaanasabha) के लिए पहले चरण में 89 सीटों पर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मतगणना के साथ ही आठ दिसंबर को होगी, गुजरात (Gujarat) विधानसभा (vidhaanasabha) का कार्यकाल 18 फरवरी 2023 को समाप्त हो रहा है,बता दें कि गुजरात (Gujarat) में 4.9 करोड़ से अधिक मतदाता हैं?और इनमें 4.6 लाख मतदाता ऐसे हैं,जो पहली बार मतदान करेंगे,निर्वाचन आयोग राज्य में 51,782 मतदान केंद्र स्थापित करेगा. इनमें 34,276 मतदान केंद्र ग्रामीण क्षेत्रों में हों. शहरी इलाकों में 17,506 मतदान केंद्र होंगे!

दूसरे चरण में बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अरावली, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, पंचमहल, दाहोद और वड़ोदरा सीट के लिए मतदान होगा, दरअसल बता दें कि दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 17 नवंबर है और उनकी छंटनी 18 नवंबर को की जाएगी!

ये भी पढ़ें:-Manish Sisodia: ने कहा कि गुजरात चुनाव हारने को लेकर बीजेपी डरी हुई है…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *