बिजली बिल में बड़ी छूट पाने का सुनहरा मौका, योजना सिर्फ 15 मार्च तक

0

बकाया बिजली के बिल में राहत देने के लिए यूपी पावर कॉरपोरेशन ने 01 मार्च से 15 दिनों के लिए एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) शुरू की है। 

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने बिजली बिल बकाये में 100% ब्‍याज माफी के लिए आज से एकमुश्‍त समाधान योजना को लागू कर दियाा है। उपभोक्‍ता अपने बिजली बिल के बकाए का भुगतान ऑनलाइन भी कर सकते हैं।

उत्‍तर प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को बकाया बिजली बिल के भुगतान के लिए 100 फीसदी ब्याज माफी के साथ एकमुश्त समाधान योजना लागू की गई है। उपभोक्ता इस योजना का लाभ एक जून से 30 जून के बीच उठा सकते हैं। उपभोक्ता अपने बकाये बिल का भुगतान उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन की वेबसाइट www.upenergy.in पर ऑनलाइन भी जमा कर सकेंगे।

सभी श्रेणी के घरेलू उपभोक्ता होंगे लाभान्वित
एकमुश्त समाधान योजना की घोषणा मंगलवार को प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने की। उन्होंने बताया है कि योजना में घरेलू उपभोक्ताओं, दुकानदारों और किसानों का विशेष ध्यान रखा गया है। पांच किलोवाट भार तक के उपभोक्ताओं को सरचार्ज राशि पर 100 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

उपभोक्ताओं को एक लाख तक के बकाये पर अधिकतम 6 और एक लाख से अधिक के बकाये पर 12 किस्तों में भुगतान का विकल्प भी दिया गया है। इसके लिए उपभोक्ता को अधिशासी अभियन्ता, ग्रामीण क्षेत्रों में सीएससी अथवा पावर कारपोरेशन की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा।

 ये भी पढ़े – शेयर बाजार में तेजी, Sensex 200 अंक से ज्यादा चढ़ा, Nifty 16600 के पार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *