लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पकड़ा गया लाखों का सोना.

0

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सोमवार को एक यात्री के पास 15 लाख रुपये से ज्यादा कीमत का सोना पकड़ा गया है. ये सोना शारजहां से बिना सीमा शुल्क चुकाए चोरी छुपे ले जाया जा रहा था.

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर :– लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सोमवार को एक यात्री के पास 15 लाख रुपये से ज्यादा कीमत का सोना पकड़ा गया है. ये सोना शारजहां से बिना सीमा शुल्क चुकाए चोरी छुपे ले जाया जा रहा था, लेकिन एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया. कस्टम अधिकारियों ने सोने को बरामद कर उसे हिरासत में ले लिया है. जहां उससे सोने को लेकर पूछताछ की जा रही है. 

एयरपोर्ट पर 15 लाख से ज्यादा का सोना बरामद

एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारियों के मुताबिक शारजाह से सोमवार सुबह करीब 6 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट पहुंची . इस फ्लाइट से उतरे यात्रियों की जब जांच की जा रही थी तभी ग्रीन चैनल से गुजरते हुए एक यात्री पर अधिकारियों को कुछ शक हुआ. जिसके बाद उस यात्री को रोककर उसकी तलाशी ली गई. इस तलाशी के दौरान यात्री के सिर से विग हटाई गई तो उसके अंदर काले टेप से बनी थैली मिली, जिसके अंदर 291 ग्राम सोना बरामद हुआ. 

चोरी छुपे ले जाया जा रहा था सोना

इस सोने की कीमत 15 लाख 42 हजार 300 रुपये है. अधिकारियों ने बताया कि जब यात्री से सोने के बारे में पूछताछ की गई तो वह सोने के बारे में ना तो कोई सही जवाब दे सका और ना ही सोने से संबंधित कोई कागजात उपलब्ध करा सका. कस्टम अधिकारियों का कहना है कि यात्री इस सोने को बिना सीमा शुल्क चुकाए ही चोरी छुपे लेकर आया था. जिसकी वजह से बरामद सोने को जब्त कर लिया गया है और यात्री को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- अयोध्या ;यात्रियों से भरी बस डिवाइडर से टकराकर पलटी, 3 की मौत, 10 गंभीर रूप से घायल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed