अयोध्या ;यात्रियों से भरी बस डिवाइडर से टकराकर पलटी, 3 की मौत, 10 गंभीर रूप से घायल

0

अयोध्या के नेशनल हाईवे 27 पर ओवरटेक करते हुए एक प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर पलट गई. इस दुर्घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर :– अयोध्या के नेशनल हाईवे 27 पर ओवरटेक करते हुए एक प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर पलट गई. राजस्थान के नंबर वाली ये प्राइवेट बस दिल्ली से सिद्धार्थनगर जा रही थी. इस दुर्घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 10 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और करीब इतने ही यात्रियों को चोट आई है. घटना की खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन के शीर्ष अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को बस से निकालकर जिला अस्पताल भिजवाया.

तेज रफ्तार की वजह से हुआ हादसा

इस सड़क हादसे को लेकर अयोध्या के जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने कहा कि गंभीर रूप से जख्मी लोगों की स्थिति को देखते हुए उनको मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा. तेज रफ्तार बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद आसपास के लोग तत्काल मौके पर पहुंच गए. बस में लगभग 35 से ज्यादा लोग सवार थे. हादसे की जगह के पास रहने वाले चश्मदीद जगदीश प्रसाद ने कहा कि जब वो बस में घुसे और अंदर का दृश्य देखकर हतप्रभ रह गए कोई चिल्ला रहा था तो किसी के पैर कटे हुए थे. स्थानीय लोगों ने ही तत्काल थाना कैंट पुलिस को इसकी सूचना दी और घायलों की मदद की.

बस के अंदर दिखा भयावह नजारा

जगदीश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि जब हादसे की आवाज आई तो हम घर से बाहर निकले और देखा  कि डिवाइडर पर बस पलटी हुई थी इसके बाद हम शीशा तोड़कर भीतर घुसे अंदर देखा तो 3 का पैर कटा हुआ था. दो मौके पर ही मर गए. हम उनको निकाल नहीं पाए. हमारा घर बगल है जब तेज आवाज हुई तो घर से बाहर निकले. 

घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया

वहीं अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया देखकर लगता है कि दो गाड़ियां जा रही थी और ये हादसा ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ. इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है और 10 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. इसके अलावा बस में सवार कई और यात्रियों को भी चोटे आईं हैं. सभी का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है. गंभीर रूप से घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा. ये बस सिद्धार्थ नगर जा रही थी. तेज स्पीड की वजह से ये हादसा हुआ. 

ये भी पढ़ें- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, जानें- किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed