यूपी सरकार निवेश को बढ़ावा देने के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का किया जा रहा आयोजन

0

न्यूज जंगल डेस्क :– यूपी सरकार प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। कानपुर में विकास प्राधिकरण भी सरकार की मंशा के अनुरूप कानपुर इन्वेस्टर्स मीट-2023 का आयोजन कर रहा है। 20 जनवरी को होने वाली मीट के लिए केडीए ने हर क्षेत्र के निवेशकों को आमंत्रण भेजा है।

इस मीट में केडीए इन्वेस्टर्स को लैंड बैंक की जानकारी देगा। वहीं उन्हे ऑफर भी दिया जाएगा कि निवेशक अगर चाहें तो अपनी परियोजनाएं लाने के लिए जमीन ले सकते हैं। केडीए वीसी ने बताया कि केडीए के पास 2500 हेक्टेयर से ज्यादा बल्क में जमीन है जहां विभिन्न परियोजनाएं लाई सकती हैं। अकेले 1267 हेक्टेयर जमीन चकेरी और जाजमऊ इलाके में उपलब्ध है। यहां पर न्यू बिजनेस सिटी विकसित करने की तैयारी है। इसी तरह मैनावती मार्ग पर न्यू कानपुर सिटी भी विकसित होनी है।

बिनगवां में भी आवासीय योजना की ‘लांचिंग की तैयारी की जा रही है। इन योजनाओं में इन्वेस्टर्स की जरूरत के मुताबिक लैंड उपलब्ध कराई जाएगी। यहां प्रदूषण रहित इंडस्ट्री के साथ स्कूल-कॉलेज और अस्पतालों की चेन के लिए जमीन उपलब्ध होगी। वहीं बिल्डर्स को भी हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए जमीन उपलब्ध कराई जाएगी।

रियल स्टेट सेक्टर के निवेशकों से व्यापक विचार विमर्श किया जाएगा। रिंग रोड, मेट्रो परियोजना और इंडस्ट्रियल कॉरिडोर को लेकर शहर में विकास के साथ निवेश के भी रास्ते खुलेंगे। प्रदेश को एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए यह इन्वेस्टर्स मीट मील का पत्थर साबित होगा। केडीए वीसी अरविंद सिंह ने कहा कि केडीए इन्वेस्टर्स को क्लीन लैंड उपलब्ध कराएगा। अरविंद सिंह, केडीए वीसी

यह भी पढ़ें :- Sajid Khan के जाते ही टूट गई मंडली, निमृत- शिवकी ठाकरे हुई लड़ाई

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed