लोगों की शिकायतों को प्राथमिकता देते हुए कानपुर डीएम एक्शन मोड में आई

0

कानपुर न्यूज जंगल डेस्क : सरकार की मंशा के अनुरूप कानपुर डीएम नेहा शर्मा भी एक्शन मोड में आ गई हैं। लोगों की शिकायतों को प्राथमिकता देते हुए उन्होंने अधिकारियों पर कार्रवाई की। काम में लापरवाही बरतने पर उन्होंने लेखपाल और जल निगम के परियोजना प्रबंधक पर कार्रवाई की है। इस कार्रवाई से विभागों में भी हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, सड़क तक कबाड़ का काम करने वाले 20 कारोबारियों पर भी कार्रवाई की गई।

वृद्धा की शिकायत पर लेखपाल सस्पेंड

कानपुर कलेक्ट्रेट में जनता दर्शन के दौरान तहसील बिल्हौर मुरादनगर निवासी मंजू सक्सेना ने शिकायत की थी कि सास की मृत्यु के बाद अविवादित विरासित की संपत्ति उनके नाम दर्ज नहीं की जा रही है। लेखपाल के कई चक्कर लगाने के बाद भी लेखपाल सुधांशु ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर डीएम एसडीएम बिल्हौर को जांच के आदेश दिए थे। जांच में मामला सही पाया गया, जिसके बाद डीएम ने रविवार देर शाम लेखपाल को सस्पेंड कर दिया।

जल निगम अधिकारी लापरवाह

जाजमऊ चुंगी से एसटीपी रोड पर लगभग दो साल पहले जल निगम ने सीवर लाइन बिछाने और टेनरी एफल्युन्ट के लिए कन्वेनस चैनल की सफाई का कार्य कराया था। इसके कारण कई स्थानों पर रोड की खुदाई की गई थी। खुदाई के बाद गड्‌ढों को खुला छोड़ दिया गया था। इससे यातायात संचालन में कठिनाई हो रही है और लगातार एक्सीडेंट हो रहे हैं। डीएम ने जल निगम परियोजना प्रबंधक ज्ञानेंद्र चौधरी को सड़कों की मरम्मत के निर्देश दिए थे। काम न करने पर डीएम परियोजना प्रबंधक की अगले आदेशों तक वेतन रोकने के आदेश दिए।

सोशल मीडिया पर मिली शिकायत

ट्विटर पर डीएम को शिकायत की गई कि कोयला नगर क्षेत्र में कबाड़ व्यापारियों द्वारा रोड तक कबाड़ फैला कर काम किया जा रहा है। इस पर डीएम ने तत्काल एक्शन लेते हुए टीम गठित कर छापेमारी करने के निर्देश दिए। एसीएम-2, उपनिरीक्षक चौकी कोयला नगर, थाना चकेरी, क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, जोनल अधिकारी जोन 2, नगर निगम, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारा संयुक्त टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

ये भी पढ़ें : 7 साल की मासूम के शव को कंधे पर रखकर 10 km पैदल चला पिता, नहीं मिली एंबुलेंस

19 वाहनों के चालान किए गए

टीम ने कोयला नगर में 20 कबाड़ की दुकानों पर चेतावनी देकर छोड़ा गया। वहीं, कबाड़ को लोड और अनलोड कर रही 19 गाड़ियों को चालान किया गया। 53 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। वहीं, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने परमिशन लेकर कार्य करने के लिए परमिशन लेने की कड़ी चेतावनी दी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed