गाजियाबाद: जय श्रीराम सुनकर भड़कीं प्रोफेसर, कार्यक्रम से छात्र को भगाया

0

गाजियाबाद स्थित एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक डॉ संजय कुमार सिंह ने इस घटना पर बयान जारी करते हुए कहा, ‘एक वीडियो मेरे संज्ञान में आया है जहां कुछ छात्रों और संकाय सदस्यों को एक विषय पर असहमति व्यक्त करते देखा गया. जांच कमेटी गठित कर दी गई है और मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी. जहां तक छात्रों का सवाल है, कॉलेज अधिकारी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेंगे.’

News jungal desk : वायरल वीडियो के अनुसार, यह घटना तब हुई जब दर्शकों में से कुछ छात्रों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए और फिर इसके जवाब में मंच पर मौजूद छात्र ने माइक लिया और वही नारा दोहराया था । जल्द ही, पूरा सभागार भी इसमें शामिल हो गया और समवेत स्वर में नारा लगाने लगा था ।

इसके बाद महिला प्रोफेसर ने मंच पर मौजूद छात्र को वहां से जाने के लिए बोला था । उन्होंने उस छात्र से कथित तौर पर कहा कि इस तरह के नारे नहीं लगाए जाने चाहिए, क्योंकि यह कॉलेज का एक सांस्कृतिक कार्यक्रम है ।

वहीं इस घटना से जुड़े एक अन्य वीडियो में एक अन्य प्रोफेसर को अपनी सहकर्मी की मदद के लिए आगे आकर छात्रों को समझाते हुए देखा जा सकता है । और इसमें वह कहती सुनी जा रही हैं कि सांस्कृतिक उत्सव में किसी भी तरह की नारेबाजी न करें, क्योंकि ‘सभी लोग अच्छा समय बिता रहा था ।

दूसरी प्रोफेसर उस वायरल वीडियो में कहती सुनी जा रही हैं । और ‘हम यहां कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रम और कुछ अच्छे समय के लिए आए हैं, तो फिर ‘जय श्री राम’ के नारे क्यों लग रहे हैं । इसके पीछे कोई तर्क नहीं है । ये आयोजन तभी सफल हो सकते हैं, जब आप अनुशासित रहें है ।

इस वीडियो के वायरल होते ही नेटिज़न्स ने भी इस पर खूब नाराजगी दिखाई है । और इस घटना के बाद एबीईएस कॉलेज के बाहर भारी संख्या में पुलिस तैनात दिखी है ।

घटना पर एक वीडियो बयान जारी करते हुए एबीईएस इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक डॉ संजय कुमार सिंह ने बोला , ‘एक वीडियो मेरे संज्ञान में आया है जहां कुछ छात्रों और संकाय सदस्यों को एक विषय पर असहमति व्यक्त करते देखा गया. जांच कमेटी गठित कर दी गई है और मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी. जहां तक छात्रों का सवाल है, कॉलेज अधिकारी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेंगे ।

इस बीच, दक्षिणपंथी संगठन हिंदू रक्षा दल की अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने शनिवार को कॉलेज का दौरा करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़े : चक्रवात ‘तेज’ गुजरात में नहीं डालेगा कोई असर, एक हफ्ते रहेगा मौसम शुष्क

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *