G20 Summit: पीएम मोदी ने काशी को बताया ज्ञान का केंद्र, कहा- भारत में डिजिटलीकरण लाया है क्रांतिकारी परिवर्तन

0

वाराणसी में तीन दिवसीय चल रही जी- 20 बैठक में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़कर प्रतिनिधियों का स्वागत किया। इस दौरान पीएम ने संबोधित करते हुए कहा- काशी सदियों से ज्ञान चर्चा संस्कृति और अध्यात्म का केंद्र रही है।

News Jungal Desk:–  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी को सदियों से ज्ञान, चर्चा, संस्कृति और अध्यात्म का केंद्र बताते हुए बोला कि इसमें भारत की विविध विरासत का सार है और यह देश के सभी हिस्सों के लोगों के लिए रूपांतरण बिंदु के रूप में काम करता है । और उन्होंने सोमवार को जी20 विकास मंत्रियों की बैठक के लिए एक वीडियो संदेश में ये बातें कहीं थी ।

उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि जी20 विकास एजेंडा अब काशी पहुंच गया है । पीएम मोदी ने बोला , ‘ग्लोबल साउथ के लिए विकास एक प्रमुख मुद्दा है । ग्लोबल साउथ के देश वैश्विक कोविड महामारी से उत्पन्न व्यवधान से गंभीर रूप से प्रभावित थे । और भू-राजनीतिक तनाव के कारण खाद्य, ईंधन और उर्वरक संकट ने एक और झटका दिया है । ऐसी परिस्थितियों में आप जो निर्णय लेते हैं उसका बहुत महत्व होता है ।

उन्होंने आगे बोला कि , ‘भारत में डिजिटलीकरण ने क्रांतिकारी परिवर्तन लाया है और भारत भागीदार देशों के साथ अपने अनुभव साझा करने का इच्छुक है ।

Read also: पंजाब के पूर्व CM चरणजीत सिंह चन्नी ने पूरी की PhD, कांग्रेस पर किया शोध, गिनाए पतन के कारण

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *