कानपुर में लगातार दूसरे दिन बेरोजगारी से तंग होकर युवक ने फांसी लगाकर दी जान

0

News Jungal Kanpur News- कानपुर में लगातार दूसरे दिन बेरोजगारी से तंग होकर युवक ने फांसी लगाकर जान दी है। 1 दिन पहले पनकी में नौकरी छूटने पर युवक ने फांसी लगाकर जान दी थी। अब बाबूपुरवा में बेरोजगारी से जूझ रहे युवक ने जान दी है। बाबूपुरवा पुलिस की जांच में भी इस बात की पुष्टि हुई है। बाबूपुरवा के अलीगंज निवासी मो. असलम अंसारी का बेटा मो. अजमान ( 23) एक चप्पल की दुकान में काम करता था। परिवार में पत्नी और एक बेटे के साथ रहता था। पिता ने बताया कि वह एक जूते की दुकान में काम करता था।

बहुत कम पैसे मिलने के बाद भी वह किसी तरह परिवार का पालन-पोषण कर रहा था। नौकरी छूट जाने पर वह टूट गया। इस बात को लेकर काफी मानसिक तनाव में था। मंगलवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह जब पत्नी और मां सोकर उठे तो उसका शव फंदे पर लटकता देखकर परिवार में कोहराम मच गया। एसीपी बाबूपुरवा आलोक सिंह ने बताया कि नौकरी छूटने के बाद से युवक अवसाद में था। इसी के चलते फांसी लगाकर जान दी है।

परिवार पर टूटा गमों का पहाड़

मृतक के पिता मो. असलम अंसारी ने बताया कि बेटे की मौत से माता-पिता ही नहीं उसकी पत्नी और बच्चों को भी अनाथ कर दिया था। बेटे से पूरे परिवार को काफी उम्मीदें थीं। इस बात को लेकर वह अवसाद में था। घर के लोग उसे भांप नहीं सके और उसने अपनी परेशानी किसी से साझा नहीं की।

See Also-कर्नाटक में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद विरोध प्रदर्शन कर पुतला फूंका गया

बेरोजगारी अब बन रही जानलेवा

पनकी सुंदर नगर निवासी राज गौतम (27) ने सोमवार शाम को फांसी लगाकर जान दी थी। पत्नी सरस्वती ने बताया कि पनकी एक प्लास्टिक फैक्ट्री में राज मशीन ऑपरेटर थे, लेकिन नौकरी छूटने के बाद से मानसिक तनाव में थे। इसी के चलते उन्होंने मुझे और बच्चों को मायके भेजने के बाद फांसी लगाकर जान दी थी। अब लगातार बाबूपुरवा में बेरोजगारी के चलते फांसी लगाकर जान देने का दूसरा मामला सामने आया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *