पहली बार दिवाली पर रिवॉल्वर और पिस्टल पर भी एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर दिवाली पर पहली बार रिवॉल्वर और पिस्टल पर भी एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। जनवरी-2021 में लांच हुई इंग्लैंड की वेब्ले स्कॉट ने रिवॉल्वर एक्सचेंज ऑफर किया है। इस ऑफर में अब तक 1200 लोग रिवॉल्वर पाने के लिए वेटिंग में हैं। इसमें ज्यादातर अफसर हैं। पहली डिलीवरी कानपुर की एक महिला अधिकारी को हफ्ते भर पहले की गई है।

मेक इन इंडिया के तहत इसका प्रोडक्शन यूपी के संडीला स्थित प्लांट में शुरू किया गया है। कानपुर में इसको मेस्टन रोड स्थित एक गन हाउस में बेचा जा रहा है। गन हाउस के ओनर रिक्की सान्याल ने बताया कि पूरे प्रदेश में करीब 1200 लोग ऐसे हैं जो अभी वेटिंग में हैं। वहीं कानपुर में 120 लोग डिमांड कर चुके हैं। डिमांड के मुताबिक प्रोडक्शन पूरा नहीं हो पा रहा है। 6 से 8 महीने तक की वेटिंग दी जा रही है।

एक्सचेंज कर सकते हैं
रिक्की ने बताया कि पुरानी लाइसेंसी पिस्टल और रिवॉल्वर को एक्सचेंज भी कर सकते हैं। रिवॉल्वर या पिस्टल जितनी पुरानी होगी, उसके रेट कंडीशन के आधार पर तय किए जाते हैं। पुराने वेपन के रेट नए वेपन से कम कर दिए जाते हैं। बताया जा रहा है कि वेब्ले स्कॉट के लिए आवेदन करने वालों में अधिकारियों की संख्या ज्यादा है।

महिला अधिकारी ने खरीदी पहली रिवॉल्वर
कानपुर देहात में तैनात एआरटीओ सोमलता यादव को रिवॉल्वर की पहली डिलिवरी दी गई। रिवॉल्वर की ब्रिकी शुरू होते ही ये काफी डिमांड में है। डिमांड ज्यादा होने के चलते खरीदने वालों को 6 से 8 महीने की वेटिंग दी जा रही है।

यूपीःनितिन अग्रवाल जीते विधानसभा उपाध्यक्ष का चुनाव

छोटी है, लेकिन मार ज्यादा दूर तक
वेब्ले ने 35 साल बाद हथियारों को इंडियन मार्केट में लांच किया है। इसे 1 लाख 38 हजार रुपए ( जीएसटी अतिरिक्त) में खरीदा जा सकता है। हालांकि अभी ये सिर्फ कानपुर और लखनऊ की कुछ दुकानों में ही सप्लाई की जा रही है। वहीं संडीला में लगे प्लांट से सालाना 2400 रिवॉल्वर का ही प्रोडक्शन किया जा सकेगा। रिवॉल्वर की मार 45 मीटर तक है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *