FILM THE THREE HUES ने छुआ युवाओं का दिल, JIMMC छात्र यश तिवारी की बड़ी कामयाबी

0

  News Jungal Desk : जागरण कालेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एण्ड कामर्स के लक्ष्मीदेवी ऑडीटोरियम में शनिवार को जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड मास कम्युनिकेशन के पूर्व छात्र यश तिवारी की FILM THE THREE HUES स्क्रीनिंग शो का आयोजन किया गया जिसमें जागरण डिग्री कालेज, जिडा, जिम्सी और जिम के छात्रों ने फिल्म देखी। यश तिवारी ने युवाओं की मानसिकता को बहुत बेहतरीन तरीके से फिल्मांकित किया।

जिम्सी फैकल्टी धीरज शर्मा को FILM THE THREE HUES में मिली एंट्री

फिल्म में जिम्सी के असिस्टेंट प्रोफेसर धीरज शर्मा ने सशक्त ढंग से कोच की भूमिका का निर्वहन किया। फिल्म के फर्स्ट पार्ट में युवाओं के मन में उपजते भय नर्वस ब्रेकडाउन पर्सनालिटी का इंट्रोवर्ट होते जाना दिखाया गया है तो दूसरे पार्ट में कैसे और किस तरह वह उस से बाहर आते हैं इसको दिखाया गया है। खास बात यह है कि पूरी फिल्म की शूटिंग एक कैमरे से की गई है।  

FILM THE THREE HUES के शुरू होने से पहले जिम्सी के 2019 बैच के छात्र व फिल्म के निर्देशक यश तिवारी बताते हैं कि इस फिल्म के फिल्मांकन के दौरान अभिनय, निर्देशन, लेखन ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है और निश्चित रूप से मुझे एक बेहतर कहानीकार और कलाकार बनाया है।

फिल्म से सीखा सबक

यश बताते हैं कि इसने मुझे एक और सचमुच मूल्यवान सबक सिखाया है – भावुक होने की कीमत का। इस कहानी को फिल्माते समय, टीम के प्रत्येक सदस्य (हममें से अधिकांश जितने युवा हैं) ने वास्तव में हर पल और हर दृश्य में अपना दिल खोलकर रख दिया और बेहतरीन परफार्मेंस दिया। उन्होंने कहा मैं अपने सभी गुरुओं और शिक्षकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस फिल्म में ऐसी प्रेरणादायक भूमिकाएं निभाई हैं, और उनके प्रोत्साहन के लिए भी।

पूरी फिल्म के दौरान तमाम ऐसे दृश्य आए जिस पर दर्शक छात्रों ने दिल खोलकर तालियों की गड़गड़ाहट से हाल गुंजा दिया। जिससे यह बात साफ हुई कि यश तिवारी अपनी FILM THE THREE HUES के माध्यम से छात्रों को जो संदेश देना चाहते थे उसमें सफल रहे। इस शो के दौरान डिग्री कालेज और इंस्टीट्यूट्स के प्रोफेसर्स और फैकल्टी के साथ यश तिवारी के माता पिता भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : प्रियंका वाड्रा यूपी की इस सीट से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव, सक्रिय कांग्रेस !

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed