आज शाम 7 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे फडणवीस

0

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार देर रात फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे दिया। सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव सरकार की याचिका को खारिज कर दिया।

News Jungal Kanpur Desk : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार देर रात फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे दिया। सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव सरकार की याचिका को खारिज कर दिया और महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। ठाकरे के इस्तीफे के साथ ही महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने की प्रबल संभावना है। इस नई सरकार में एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के बागी विधायक सहित कई निर्दलीय शामिल होंगे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार देर रात फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे दिया। सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव सरकार की याचिका को खारिज कर दिया और महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। ठाकरे के इस्तीफे के साथ ही महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने की प्रबल संभावना है। इस नई सरकार में एकनाथ शिंदे की अगुवाई में शिवसेना के बागी विधायक सहित कई निर्दलीय शामिल होंगे।

भाजपा के पक्ष में 170 विधायक?

भाजपा नेता गिरीश महाजन का कहा है कि भाजपा के पक्ष में 170 विधायकों का समर्थन है। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत के लिए 145 विधायकों का समर्थन चाहिए। बताया जा रहा है कि 1 जुलाई  को ही देवेंद्र फडणवीस शपथ भी ले सकते हैं।

उद्धव ठाकरे पर अब कांग्रेस भी भड़की

महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा देने वाले उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट का सामना किए बिना ही इमोशनल भाषण देते हुए विदाई ली है। माना जा रहा है कि उन्होंने अपनी छवि सत्ता के खेल से परे रहने वाले और सिद्धांतों पर डटने वाले शख्स के तौर पर पेश करने की कोशिश की है। लेकिन उनके इस फैसले पर उस कांग्रेस के नेता ने ही सवाल उठा दिया है

संजय राउत बोले- विपक्ष में बैठकर करेंगे अपना काम

संजय राउत ने कहा है कि अगर बागी विधायक भाजपा के साथ हाथ मिलाकर सरकार बना लेते हैं तो उनकी तरफ से कोई बाधा नहीं होगी। वे विपक्ष में बैठकर काम करेंगे।

उद्धव ठाकरे से मिले कांग्रेस विधायक

आज कांग्रेस के नेताओं और विधायकों ने उद्धव ठाकरे से उनके घर मातोश्री में मुलाकात की। उद्धव ने कल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

फडणवीस के घर पहुंचे एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे मुंबई एयरपोर्ट से सीधा देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे हैं। यहां मुलाकात के बाद दोनों नेता राजभवन जा सकते हैं

छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल बोले, सरकार गिराने में लगे रहते हैं भाजपाई


भाजपा  विपक्ष को बर्दाश्त नहीं कर पाती। वे साम, दाम दंड भेद से सरकार गिराने में लगे रहते हैं। लोकतंत्र के लिए यह अच्छा नहीं हैः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

तब का वादा अब पूरा करेंगे’ एकनाथ शिंदे गुट ने बताई भाजपा के साथ जाने की वजह

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चर्चाएं जारी हैं। शिवेसना के बागी गुट ने भी अब स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय जनता पार्टी के साथ बातचीत चल रही है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस एक-दो दिन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं, बागी गुट का कहना है वह जनता से किया हुआ वादा पूरा करने जा रहे हैं।

मुंबई पहुंचे एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई पहुंच गए हैं। वह 39 शिवसेना विधायकों का समर्थन पत्र भी लेकर आए हैं। थोड़ी देर में वह देवेंद्र फडणवीस के साथ राजभवन जाएंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। 

एकनाथ शिंदे संग थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलेंगे फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे आज करीब 3:30 बजे राजभवन पहुंचेगें और गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। एकनाथ शिंदे ने 49 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। भाजपा का कहना है कि उनके पास कुल 170 विधायकों का समर्थन है। 

ये भी पढ़े – BitCoin का बुरा हाल, क्या अभी और गिरावट आएंगी कीमतों में? जानें एक्सपर्ट का अनुमान 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed