एलन मस्‍क को पराग अग्रवाल से नफरत, नहीं छोड़ते ताना कसने का मौका…

0

एलन मस्‍क ने एक बार फिर से टि्वटर के पूर्व सीईओ भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को नीचा दिखाने की कोशिश की है. उन्‍होंने अपने पालतू डॉगी की फोटो शेयर कर टि्वटर पर लिखा- मिलिए कंपनी के नए सीईओ से. यह पुराने वाले से काफी बेहतर है. इस ट्वीट के बाद दोनों के बीच की खाई एक बार फिर चौड़ी होती हुई नजर आ रही है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर क्‍यों एलन मस्‍क पराग से इतनी खुन्नस खाए रहते हैं.

टि्वटर (Twitter) के नए मालिक एलन मस्‍क (Elon Musk) और पुराने सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) के बीच तकरार खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही है. इस सोशल मीडिया कंपनी को खरीदने के पहले से ही पराग से खुन्नस खाए मस्‍क आज भी मौका मिलने पर उन्‍हें नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते. दोनों के बीच की यह तकरार आज की नहीं है, बल्कि डील शुरू होने से पहले ही मस्‍क और पराग एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं. बड़बोले एलन मस्‍क लगातार पराग अग्रवाल पर हमलावर ही रहे हैं, लेकिन पराग ने कभी सार्वजनिक तौर पर उन पर पलटवार कभी नहीं किया.

एलन मस्‍क ने एक बार फिर अपने हालिया ट्वीट से दोनों के बीच का मनमुटाव जगजाहिर किया है. आपको तो याद ही होगा कि मस्‍क ने टि्वटर को खरीदने के बाद सबसे पहले पराग को ही बाहर का रास्‍ता दिखाया था और तब से सोशल मीडिया कंपनी को एक नए सीईओ की तलाश है. इस बार बड़बोले एलन मस्‍क ने अपने पालतू कुत्‍ते की फोटो पोस्‍ट करके पराग पर अप्रत्‍यक्ष रूप से निशाना साधा है. उन्‍होंने ट्ववीट किया- मिलिए टि्वटर के नए सीईओ से. यह पुराने वाले से काफी अच्‍छा है. यूजर्स ने भी मस्‍क को उनके इस ट्वीट के लिए काफी ताने कसे हैं.

लंबे समय से है यह रार
दरअसल, मस्‍क ने जबसे टि्वटर को खरीदने की बात कही है, तभी से पराग और उनके बीच की खाई चौड़ी होती चली गई. न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने एक रिपोर्ट में बताया था कि नवंबर 2021 में जब टि्वटर के को-फाउंडर जैक डॉर्सी ने सीईओ पद छोड़ा और आईआईटी बॉम्‍बे के स्‍टूडेंट रहे पराग अग्रवाल को जिम्‍मेदारी सौंपी, उसके बाद से ही मस्‍क और पराग के बीच मनमुटाव शुरू हो गया. मस्‍क ने जब टि्वटर को खरीदने की बात कही तो भी पराग ने उन पर कटाक्ष किया था और इसी बात को आज तक मस्‍क अपने मन में दबाए बैठे हैं.

दोनों के बीच हुई थी लंबी बातचीत
एलन मस्‍क ने टि्वटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की डील पक्‍की करने के दौरान पराग अग्रवाल से काफी बातें की. मस्‍क ने कुछ तकनीकी खामियों और कोडिंग को लेकर कई सवाल उठाए, जिस पर पराग ने सहमति भी जताई और मस्‍क से इसे सुधारने को लेकर सुझाव भी मांगे थे.

तो क्‍या इस बात से नाराज हुए थे मस्‍क
दरअसल, कुछ दिन पहले एलन मस्‍क ने एक ट्वीट में लिखा था कि is Twitter dying? इस पर पराग ने उनसे कहा कि आप ऐसा कुछ भी लिखने के लिए स्‍वतंत्र हैं, लेकिन एक बात समझ लीजिए कि इससे मुझे इस सोशल मीडिया कंपनी को बेहतर बनाने में कोई मदद नहीं मिलेगी.

Read also: पैरों की मालिश करने से आंखों की बढ़ेगी रोशनी, होंगे कई अद्भुत फायदे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *