ED खोज रही इन सवालों के जवाब,11वें दिन भी मुख्तार अंसारी से जारी रहेगी पूछताछ

0

ईडी ने मनी लांड्रिंग केस में मुख्तार अंसारी को पूछताछ के लिए अपनी कस्टडी में लिया हुआ है. मुख्तार अंसारी 14 दिसंबर से ईडी की कस्टडी में है. ईडी स्पेशल कोर्ट ने 23 दिसंबर को 5 दिनों की कस्टडी रिमांड बढ़ाई है. इसके तहत अब 28 दिसंबर दोपहर 2:00 बजे तक ईडी की कस्टडी रिमांड में माफिया मुख्तार अंसारी रहेगा. पूछताछ पूरी होने के बाद मनी लांड्रिंग केस में ईडी चार्जशीट दाखिल करेगी ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क : पूर्वांचल के माफिया डॉन पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की ED की कस्टडी रिमांड का शनिवार को 11वां दिन है । प्रयागराज स्थित दफ्तर में ईडी की टीम मुख्तार अंसारी से लगातार पूछताछ कर रही है । और अब तक 10 दिनों की पूछताछ में ईडी ने बाहुबली मुख्तार अंसारी से कई बिंदुओं पर पूछताछ करी है । और ईडी ने मुख्तार अंसारी से फरार पत्नी अफशां अंसारी से लेकर, गाजीपुर के नंद गांव में सरकारी जमीन पर कब्जा कर वेयरहाउस बनाए है जाने, विधायक निधि के दुरुपयोग के कथित आरोपों, बाहुबली सांसद अतुल राय से रिश्तों और परिवार व ससुराल की कंपनियों के गठन से लेकर संपत्तियों के बारे में पूछताछ करी है ।

ईडी ने मनी लांड्रिंग केस में मुख्तार अंसारी को पूछताछ के लिए अपनी कस्टडी में लिया हुआ है । और मुख्तार अंसारी 14 दिसंबर से ईडी की कस्टडी में है । और ईडी स्पेशल कोर्ट ने 23 दिसंबर को 5 दिनों की कस्टडी रिमांड बढ़ाई है । और इसके तहत अब 28 दिसंबर दोपहर 2:00 बजे तक ईडी की कस्टडी रिमांड में माफिया मुख्तार अंसारी रहेगा । और पूछताछ पूरी होने के बाद मनी लांड्रिंग केस में ईडी चार्जशीट दाखिल करेगी । और मार्च 2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया था । और मनी लांड्रिंग केस में पहले ही मुख्तार अंसारी का विधायक बेटा अब्बास अंसारी और साला सरजीज रजा जेल में बंद है । और अब्बास अंसारी चित्रकूट और साला सरजील रजा नैनी सेंट्रल जेल में बंद है ।

मुख़्तार की संपत्तियां हो सकती हैं जब्त
ईडी के समन जारी करने के बावजूद बयान दर्ज न कराने पर पत्नी अफशां अंसारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है । और ईडी पूछताछ पूरी होने के बाद मुख्तार अंसारी की अवैध संपत्तियों को जब्त करने की भी कार्रवाई कर सकती है । और वहीं मुख्तार अंसारी के कस्टडी रिमांड में होने की वजह से ईडी का दफ्तर छावनी में तब्दील है । और पुलिस के साथ ही यहां पीएसी की भी तैनाती करी गई है । मार्च 2021 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ तीन मुकदमों को आधार बनाकर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया था. इसमें लखनऊ में सरकारी जमीन पर कब्जा, गाजीपुर के नंद गांव में सरकारी जमीन पर कब्जा कर वेयरहाउस बनाए जाने और विधायक निधि के दुरुपयोग के मामले को लेकर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया है ।

यह भी पढ़ें : जागरण कॉलेज में श्रीनिवास रामानुजम के 135 वीं जयंती के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *