रेल यात्रा के दौरान जनरल डिब्बे के सामने लगेंगे ‘इकोनॉमी मील’ स्टॉल, 20 रुपये में पूड़ी-सब्जी, 3 रूपये में पानी

0

Indian Railways: ट्रेन में सफर के दौरान जनरल कोच के यात्रियों को खाने-पीने को लेकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन इन यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफॉर्म पर जनरल कोच के सामने इकोनॉमी मील के स्टॉल लगाए जाएंगे.

News Jungal Desk: भारतीय रेल से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी सामने आई है. अब ट्रेन के जनरल कोच में सफर करने वाले यात्रियों को खाने-पीने को लेकर परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर ही जनरल कोच के सामने ‘इकोनॉमी मील’ (Economy Meals) स्टॉल लगाया जाएगा. इन स्टॉल पर बेहद कम कीमत पर खाने-पीने की सुविधा मिलेगी.

गौरतलब है कि जनरल कोच में सफर करने वालों को खाने-पीने के लिए स्टेशन पर भटकना पड़ता है. ऐसे में रेलवे ने जनरल कोच में यात्रा करने वाले लोगों को बड़ी सौगात देते हुए इकोनॉमी मील की शुरुआत कर दी है. रेलवे बोर्ड की ओर से 27 जून, 2023 को जारी पत्र में जीएस कोचों के पास प्लेटफॉर्म पर इकोनॉमी मील परोसे जाने को लेकर निर्देश दिए गए हैं. इन काउंटरों का स्थान जोनल रेलवे द्वारा तय होना बाकी है.

20 रुपये में मिलेगा खाना
रेलवे की ओर से खानपान के जो मूल्य निर्धारित किए गए हैं, उसमें 20 रुपये में पूड़ी, सब्जी और आचार का पैकेट यात्रियों को मिलेगा. इसमें 7 पूड़ी, 150 ग्राम सब्जी और अचार शामिल रहेगा.

रेलवे के इकोनॉमी मील में क्या-क्या मिलेगा?
मील टाइप 1 में 20 रुपये में पूड़ी, सब्जी और अचार रहेगा. मील टाइप 2 में स्नैक्स मील (350 ग्राम) लगेगी, जिसकी कीमत 50 रुपये होगी. 50 रुपये के सेनैक्स मील में राजमा-चावल, खीचड़ी, कुल्छे-छोले, छोले-भटूरे, पावभाजी या मसाला डोसा कुछ भी ले सकेंगे. इसके अलावा यात्रियों के लिए 200 मिलीमीटर पैकेज्ड के सीलबंद ग्लास उपलब्ध रहेंगे, जिनकी कीमत 3 रुपये घोषित की गई है.

Read also: विटामिन से भरपूर है जोजोबा तेल,त्वचा को रखें बहुत सारे विकारों से दूर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed