Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / अन्य / इंडिया गठबंधन में दिखी फूट! बैठक में शामिल नहीं होंगे अखिलेश

इंडिया गठबंधन में दिखी फूट! बैठक में शामिल नहीं होंगे अखिलेश

News jungal desk: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले इंडिया गठबंधन india alliance में फूट पपड़ना शुरू हो हो गया है । दिल्ली में 6 दिसम्बर को होने वाले इंडिया गठबंधन की बैठक में समाजवादी पार्टी Samajwadi Party के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिस्सा नही लेंगे । बता दें कि इंडिया गठबंधन की यब चौथी बैठक है ।इसकी पहले वाली तीनों बैठक में समाजवादी पार्टी अध्य़क्ष अखिलेश यादव नेभाग लिया था । मध्य प्रदेस विधानसभा चुनाव में सपा कांग्रेस के बीच हुई रार अब दिखने लगा है ।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडिया गठबंधन के सभी 28 घटक दलों को बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया हैं । खड़गे ने अखिलेश यादव से भी फोन पर बात की थी । खबर मिल रही है कि अखिलेश यादन इस बैठक में शामिल नही होंगे । वही पार्टी के ओर से सपा के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव बैठक में हिस्सा ले सकते हैं ।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा गठबंधन न किए जाने को लेकर अखिलेश यादव सार्वजनिक मंच से कांग्रेस की आलोचना कर चुके हैं । उन्होंने कहा था कि वार्ता के साथ बाद भी एन वक्त पर सीट देने से मना कर कांग्रेस ने धोखा दिया है । इसके बाद अखिलेश यादव भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

यह भी पढ़े : आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु सहित 5 राज्यों के तटों से टकरा सकता है “मिचौंग” तूफान, अलर्ट जारी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *