Dunki: निर्देशक राजकुमार हिरानी ने किया दिलचस्प खुलासा, जानिए कहाँ से मिला था ‘डंकी’ का आइडिया…

0

‘डंकी’ में शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी जैसे सितारे हैं। हाल ही में इसका टीजर जारी किया गया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था।

News jungal desk: शाहरुख खान की ‘डंकी’ रिलीज के लिए तैयार हैं। आपको बता दें कि यह इस साल शाहरुख खान की रिलीज होने वाली तीसरी फिल्म है। इससे पहले आई पठान और जवान बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हो चुकी हैं। हालांकि, डंकी की टीम इन दिनों फिल्म का अलग अंदाज में प्रचार कर रही है। हाल ही में रिलीज की ओर से डंकी डायरीज नाम का एक वीडियो भी शेयर किया गया। इसमें राजकुमार हिरानी फिल्म से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताते नजर आए।

हिरानी को ऐसे मिला फिल्म का आइडिया
इस दौरान हिरानी ने दिलचस्प कहानी साझा की है कि कैसे जालंधर में एक घर की वजह से उन्हें यह फिल्म बनाने के आइडिया आया। वीडियो में शाहरुख खान ने हिरानी को एक घर की तस्वीर दिखाई, जिसकी छत पर एक सीमेंट का हवाई जहाज नजर आ रहा था। इस बारे में बताते हुए हिरानी ने कहा कि पंजाब के जालंधर के आसपास स्थित ऐसे घर यह दर्शाते हैं कि परिवार से एक या एक से अधिक व्यक्ति विदेश में जा चुका है। हवाई जहाज इस गर्व का प्रतीक है कि हमारे परिवार का सदस्य विदेश में मौजूद है।

पंजाब के घरों की छत पर दिखते हैं हवाई जहाज
वीडियो में शाहरुख ने एक और तस्वीर दिखाई, जिसमें उसी घर के सामने हिरानी भी नजर आए। हिरानी ने बताया कि यह तस्वीर तब ली गई थी जब हमने फिल्म डंकी बनाने का फैसला किया गया था और शोध के लिए घर का दौरा भी किया था। यही वह समय था जब निर्देशक को पता चला कि हवाई जहाज क्या दर्शाता है। हिरानी ने बताया कि सीमेंट संरचना से अधिक यह पंजाब में संस्कृति का एक हिस्सा है। इस बातचीत को आगे  बढ़ाते हुए शाहरुख खान ने कहा कि उन्होंने भी पंजाब में शूटिंग के दौरान घरों पर ऐसी संरचनाएं देखी हैं। हालांकि, उन्होंने सोचा कि यह घर के शीर्ष पर पानी की टंकियां रखने का एक रचनात्मक तरीका होगा। हिरानी आगे बताते हैं कि ऐसी संरचना टंकियों के लिए भी बनाई जाती हैं, लेकिन एक तस्वीर, जिसने उनका ध्यान खींचा, उसमें अंदर दो बेडरूम बने हुए थे। 

Read also: प्रोडक्शन डिजाइनर सुरेश सेलवाराजन ने ‘स्पिरिट’ को लेकर किया बड़ा खुलासा,’एनिमल’ से भी होगी शानदार…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *