प्रयागराज : डेंगू का कहर लगातार जारी, 13 नए मामले आए सामने, चिकनगुनिया ने भी किया हमला…

0

एक डेंगू के साथ चिकनगुनिया के डंक ने भी लोगों की नींद उड़ा दी है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को जिले में चिकनगुनिया के तीन नए मरीज मिले। जिसके बाद यहां कुल मरीजों की संख्या 257 हो गई है। यह मरीज मीरापुर, हेस्टिंग रोड व बहादुरपुर में पाए गए हैं।

News jungal desk: प्रयागराज में तापमान में परिवर्तन होने के साथ साथ डेंगू के मामले भी तेजी से बढ़ने लगे हैं। इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को डेंगू के सबसे ज्यादा 13 नए मामले सामने आए। जिसके बाद से जिले में डेंगू के मरीजों की कुल संख्या बढकर 349 हो गई है। जिनमें 271 मामले सिर्फ शहरी क्षेत्र के हैं। यह मरीज भगवतपुर, कोटवा, कौड़िहार और बैरहना में पाए गए हैं। जिसमें 26 मरीजों का अस्पताल व 25 का घर पर इलाज जारी है।

वैसे यह आंकड़े सरकारी हैं, मगर धरातल का हाल देखा जाए तो सरकारी अस्पताल से लेकर प्राइवेट अस्पताल, क्लीनिक में मरीजों की लंबी लम्बी कतारे लगी हुई है। इनमें से अधिकतर मरीजों की हालत ऐसी है कि उन्हें तमाम जगह इलाज कराने के बाद भी आराम नहीं मिला है।

एक डेंगू के साथ चिकनगुनिया के डंक ने भी लोगों की नींद उड़ा दी है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को जिले में चिकनगुनिया के तीन नए मरीज मिले। जिसके बाद यहां कुल मरीजों की संख्या 257 हो गई है। यह मरीज मीरापुर, हेस्टिंग रोड व बहादुरपुर में पाए गए हैं। बैरहना निवासी अतुल श्रीवास्तव का कहना है कि उनके शरीर में असहनीय दर्द पिछले 10 दिनों से हो रहा है। जिसके कारण न तो भूख लग रही है और न ही प्यास लग रही है।

उन्होंने कई जगह दिखाया भी है , मगर उन्हे अभी तक पूरी तरह से आराम नहीं मिला। वहीं दूसरी तरफ तेलियरगंज के रमेश अग्रहरि के मुताबिक उन्हें 15 दिनों पहले बदनदर्द व बुखार की शिकायत हुई थी। अभी इलाज च रहा है, मगर आराम नहीं मिला है। बेली अस्पताल के फिजीशियन डॉ. मंसूर अहमद की मानें तो अगर मरीज समय रहते चिकित्सक को दिखाएं, तो इस प्रकार की परेशानी कम देखने को मिलेगी। मगर अधिकतर मरीज बुखार होने पर मेडिकल स्टोर से दवा लेकर खा लेते है और इसे नजर अंदाज कर देते है।
 

युवा मंच ने उठाई नि:शुल्क इलाज की मांग

युवा मंच अध्यक्ष अनिल सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ व डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का ट्विट करके डेंगू और चिकनगुनिया के बढ़ते मामलों को देखते हुए नि:शुल्क इलाज की मांग की है । जिसमें कोविड काल के दौरान की गई स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का हलावा दिया गया है। 

Read also: जर्मनी ने आतंकवादी समूह पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध, इस्राइल-हमास युद्ध को लेकर किया बड़ा ऐलान…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *