ज्ञानवापी मामले में एक और कोर्ट कमिश्नर की मांग, वजूखाने के तालाब से मछलियों को निकालने को भी कहा

0

 हिंदू पक्ष ने दावा किया है कि मस्जिद परिसर में वजू के लिए बने तालाब में शिवलिंग बना हुआ है.  हिंदू पक्ष ने दावा किया है कि मस्जिद परिसर में वजू के लिए बने तालाब में शिवलिंग बना हुआ है.

पुराणों में ज्ञानवापी मंदिर के बार में उल्लेख है- काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट परिषद के अध्यक्ष

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : श्री मंदिर ट्रस्ट परिषद के अध्यक्ष नागेंद्र पांडे ने कहा कि, पुराणों में स्पष्ट रूप से ज्ञानवापी मंदिर के बार में उल्लेख है. उन्होंने कहा कि, इस बात में कोई शक नहीं कि इस वक्त ज्ञानवापी मस्जिद हमारे शास्त्रों में वर्णित मंदिर परिसर का एक हिस्सा था.

हिंदू पक्ष के वकील ने जानें क्या कहा…

जानवापी मस्जिद में सोमवार को सर्वे खत्म होने के बाद मस्जिद में शिवलिंग मिलने का दावा जोर शोर से किया जा रहा है. इस मामले में हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने कहा, “सोमवार को जब वहां सर्वे हुआ, तो वहां जो वजू खाना है. उस वजू खाने के बीचों बीच हमने एक कुएं जैसी दिवार देखी. तब मैंने कमिश्नर से अपील की कि वजू खाने के पानी को कम कराया जाए. तो उन्होंने मेरी अपील को माना और वहां के पानी को कम कराया गया. जिसके बाद हम वजू खाने के उस दिवार पर पहुंचे. जिसके बाद हमने वहां देखा की काफी बड़ा शिवलिंग है.”

शिवलिंग नहीं, फव्वारा था- असदुद्दीन ओवैसी

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे को लेकर केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि अगर इतिहास की बात करना है तो बात निकली है तो दूर तलक जाएगी. बेरोजगारी, महंगाई, वगैरह के जिम्मेदार औरंगजेब ही हैं.. प्रधानमंत्री मोदी नहीं, औरंगजेब ही हैं. अगले ट्वीट में ओवैसी ने शिवलिंग होने के दावा पर सवाल खड़े किए. उन्होंने जारी एक वीडियो में पूछा है कि मस्जिद कमेटी ने बताया कि वो शिवलिंग नहीं, फव्वारा था. अगर शिवलिंग मिला था तो कोर्ट के कमिश्नर को ये बात बतानी चाहिए थी.

एक और कोर्ट कमिश्नर की मांग

एक वकील ने एक और कोर्ट कमिश्नर की मांग की है. इसके अलावा, वजूखाने के तालाब की मछलियों को छोड़ने को भी मांग की गई है.

यह भी पढ़े : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर डिवाइडर से टकराकर पलटी स्लीपर बस, 3 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed