Delhi MCD Election:कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किया है ये दावा जानें क्या…

Delhi MCD Election: सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि पार्टी पिछले चुनावों की तुलना में अधिक सीटें हासिल करेगी। 

न्यूज जंगल डेस्क :-कांग्रेस (Congress) ने अपने चुनावी घोषणापत्र में पीने के पानी के लिए आरओ वाटर प्यूरीफाइंग सिस्टम, 18 महीनों में दिल्ली में तीन लैंडफिल को साफ करने और बकाया हाउस टैक्स माफ करने का वादा किया है।

दरअसल बता दें कि इस बीच, शहर (city) के आबकारी विभाग ने घोषणा की कि शुक्रवार शाम से राष्ट्रीय राजधानी में तीन दिनों तक शराब की बिक्री पर रोक रहेगी, सात दिसंबर को भी शराब की बिक्री पर फिर से रोक रहेगी।

 दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के लिए आज शाम को प्रचार खत्म हो जाएगा। ऐसे में भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी आज अपनी आखिरी कोशिश करेंगे,दरअसल बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (National President JP Nadda) सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और राज्य के मुख्यमंत्रियों ने बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार में जुटे हैं, कई मंत्रियों ने एमसीडी चुनाव के लिए रोड शो भी किया है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया और कहा कि लोग बीजेपी को वोट देने के लिए उत्सुक हैं, क्योंकि वे आम आदमी पार्टी (आप) के काम से तंग आ चुके हैं, बता दें कि दिल्ली के 250 वार्ड के लिए 4 दिसंबर को चुनाव होने हैं। वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी।

आपको बता दें कि निकाय चुनावों में भाजपा, आप और कांग्रेस (Congress) के बीच मुकाबला होगा। फिलहाल, वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी में नगर निकायों की बागडोर भाजपा (B J P) के हाथों में है। भाजपा (B J P) एमसीडी में 2007 से सत्ता में है।

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) आज पटपड़गंज में करेंगे रोड शो

शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पटपड़गंज में रोड शो करेंगे। वहीं, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी रोड शो और रैलियां कर रहे हैं, जबकि बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar) और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई मुख्यमंत्रियों ने पहले ही चुनावों के लिए रैलियां की हैं।

आपको बता दें कि सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि पार्टी पिछले चुनावों की तुलना में अधिक सीटें हासिल करेगी। ठाकुर ने आरोप लगाया, ”भ्रष्ट आम आदमी पार्टी में जेल में बंद स्वास्थ्य मंत्री से लेकर शराब घोटाले में फंसे शिक्षा मंत्री तक कई फर्जीवाड़े हैं, यह झूठों की पार्टी है।”

ANI से बात करते हुए ठाकुर ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं का उल्लेख किया, जिसे बाद में वापस ले लिया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ,केवल तीन मुख्य एजेंडे शराब, भ्रष्टाचार (Corruption) और धोखाधड़ी है?

अनुराग ठाकुर ने कहा कि महिलाओं (women) को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है और कुछ जगहों पर पानी लाने के लिए दूर जाना पड़ता है लेकिन आप ने दिल्ली में शराब की दुकानों के विस्तार पर ध्यान केंद्रित किया

ये भी पढ़ें:-दिल्ली नगर निगम के चुनावों पर रोक सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इंकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *