Delhi Liquor Scam: सिसोदिया की गिरफ्तारी पर गुस्साए केजरीवाल, बोले- CBI कर रही गुलामी

0

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया को लेकर CBI पर बड़ा बयान दिया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि ज्यादातर सीबीआई अधिकारी मनीष की गिरफ्तारी के खिलाफ थे और वे सभी उनका बहुत सम्मान करते हैं।

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को रविवार देर रात 8 घंटे की मैराथन पूछताछ के बाद सीबीआई द्वारा गिरफ्तार कर लिया है। इसको लेकर आम आदमी पार्टी देशभर में बीजेपी के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन कर रही है। सीबीआई सूत्रों की मानें तो बवाल को देखते हुए सीबीआई सिसोदिया की पेशी ऑनलाइन करवा सकती है। पेशी सोमवार दोपहर 2 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में की जानी है। इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम भी कर लिए हैं।

केजरीवाल बोले- कई सीबीआई अधिकारी थे गिरफ्तारी के खिलाफ

इन सबके बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे बताया गया है कि ज्यादातर सीबीआई अधिकारी मनीष की गिरफ्तारी के खिलाफ थे, वे सभी उनका बहुत सम्मान करते हैं और उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है। लेकिन उन्हें गिरफ्तार करने का राजनीतिक दबाव इतना ज्यादा था कि उन्हें अपने राजनीतिक आकाओं की नाराजगी दूर करने के लिए उनकी बात माननी पड़ी।

अखिलेश यादव ने की गिरफ्तारी की निंदा

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी इस मामले में उतर गए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले मनीष सिसोदिया जी को गिरफ्तार करके भाजपा ने साबित कर दिया है कि भाजपा शिक्षा ही नहीं बल्कि दिल्ली के बच्चों के भविष्य के खिलाफ भी राजनीति कर रही है। दिल्ली की जनता इसका जवाब अगले लोकसभा चुनावों में भाजपा को करारी हार के रूप में देगी।

संजय राउत बोले- क्या बीजेपी में सभी संत मौजूद हैं?

उद्दव गुट के नेता संजय राउत ने कहा कि सिसोदिया के खिलाफ कार्रवाई दिखाती है कि केंद्र सरकार विपक्ष को चुप कराने की कोशिश करती है, हम भाजपा विपक्षियों के साथ खड़े रहेंगे। चाहे वह महाराष्ट्र हो, झारखंड हो, दिल्ली हो, केंद्र विपक्षी नेताओं को जेल भेजने के लिए ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है। सिसोदिया हों, नवाब मलिक हों, अनिल देशमुख हों या मैं सभी को सरेंडर करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। क्या बीजेपी में सभी संत मौजूद हैं?

सीबीआई का दावा- नीति से शराब डीलरों को पहुंचाया गया फायदा

सिसोदिया पर आरोप था कि उनकी नई शराब नीति से डीलरों को बड़ा फायदा कराया गया है। सीबीआई के अनुसार यह भी आरोप है कि आबकारी नीति में बदलाव, लाइसेंसधारकों को अनुचित लाभ देना, लाइसेंस शुल्क में छूट अनुमोदन के बिना एल-1 लाइसेंस का विस्तार समेत कई अनियमितताएं पाई गईं।

Read also: CBI हेडक्वार्टर में गुजरी मनीष सिसोदिया की रात, सड़क पर उतरे‘AAP’कार्यकर्ता

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *