बटला हाउस एनकाउंटर में आरिज खान की फांसी पर दिल्ली HC में फैसला सुरक्षित

0

Batla House encounter: बटला हाउस एनकाउंटर केस की सुनवाई पूरी होने के बाद जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल और जस्टिस अमित शर्मा की बेंच ने फैसला सुरक्षित रखा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा 19 सितंबर 2008 को दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर में बटला हाउस में छिपे हुए 5 संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ने के दौरान तीन गोलियां लगी थीं.

News Jungal Desk: 2008 में हुए बटला हाउस एनकाउंटर (Batla House Encounter) में इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा की हत्या के दोषी आरिज खान की फांसी की सज़ा बरकरार रखी जाए या नहीं, इस पर दिल्ली HC ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. मार्च 2021 में निचली अदालत ने आरिज़ खान को फांसी की सज़ा सुनाई थी. इस सज़ा की पुष्टि हेतु दिल्ली पुलिस ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था. दूसरी तरफ आरिज ने भी निचली अदालत के फैसले को दिल्ली HC में चुनौती दी थी.

बटला हाउस एनकाउंटर केस की सुनवाई पूरी होने के बाद जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल और जस्टिस अमित शर्मा की बेंच ने फैसला सुरक्षित रखा है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा 19 सितंबर 2008 को दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर में बटला हाउस में छिपे हुए पांच संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ने के दौरान 3 गोलियां लगी थीं.

बाटला हाउस एनकाउंटर पर बनी फिल्म
बाद में इलाज के दौरान उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया था. उन्हें 7 बार राष्ट्रपति के पदक से सम्मानित किया गया है. बटला हाउस एनकाउंटर भारत के चुनौतीपूर्ण एनकाउंटर में से एक है जिस पर फिल्म भी बनाई गई है. राष्ट्रीय राजधानी में पांच सिलसिलेवार बम विस्फोटों के बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी भी मार गिराए गए थे. इस बम विस्फोट में 39 लोग मारे गए और 159 घायल हो गए थे.

Read also: बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा कर्रही इलाके में छात्र के साथ 45 हजार रुपए की टप्पेबाजी तमंचा लगाकर लेकर रुपए

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *