पौथी गौशाला में एक गोवंश की मौत,कुत्तों ने शव को नोचकर किया क्षत-विक्षत

0

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : प्रदेश सरकार गोशालाओं में बेसहारा पशुओं के रखा-रखाव के लिए अस्थाई गौशाला बनवाने के लिए करोडों रुपया खर्च भी किये, लेकिन इस योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर तरीके से नहीं हो पा रहा है। सहार ब्लॉक की ग्राम पंचायत पौथी में बनी अस्थाई गोशाला में बेजुबानों को जेल की तरह कैद कर दिया गये है।गौवंशो को ठंड से बचने के लिए पर्याप्त व्यवस्था भी नहीं मिल पा रहा है। जानवर गौशाला में टीन सेट के नीचे ,व खुले आसमान के नीचे ही रात काटने को मजबूर है ,वही कहीं आहार में केवल सूखा प्यार ही खिलाया जा रहा है। परिसर में प्रकाश की भी कोई व्यवस्था नहीं है। गोशाला में मंगलवार देर रात को एक गौवंश की मौत हो गई, जिसके म्रत शरीर को कुत्तों ने खाकर कंकाल के रूप के बदल डाला, गौशाला में तैनात सेवादार इन सब से अनजान बने रहे।

पौथी गोशाला में करीब 152 आवारा जानवर है, गोशाला परिसर में चारो तरफ गंदगी से बड़े बड़े ढेर लगे हुए है,जिससे जानवरों में कुपोषित फैला हुआ है ,गौशाला में अधिकतर जानवर कुपोषित स्थिति में है ,जिसकी देखरेख के लिए चार सेवादार गौशाला में तैनात है,प्रशासन ने अस्थाई गौशाला बनवाकर पंचायत के ग्राम प्रधान महावीर यादव को सौप दिया है,गौशाला में तैनात एक सेवादार विपिन कुमार ने बताया कि गौशाला में मंगलवार की रात को एक गोवंश की मौत हो गई थी,उसके शव को दफनावाने के लिए जे सी बी से गड्डा खुदना था ,लेकिन जे सी बी के न आने से उसको गड्ढे में नही दफनवा पाया,जिसके चलते परिसर में ही शव पड़ा है।

ये भी पढ़ें : कहां तक पहुंचा भारत का कोरोना टीकाकरण अभियान ? कितने लोग हो चुके वैक्सीनेटेड

“बोले जिम्मेदार”
मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एम श्री वास ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है ,जो भी दोषी होगा ,उसके खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी।।

खंड विकास अधिकारी मुनीष कुमार ने बताया कि उन्हें इस संबंध में जानकारी नही है ,गोशाला में गोवंश की मौत की जांच करवाएंगे, जो भी दोषी होगा ,उसके खिलाफ करवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed