प्रेमी के साथ मिलकर बहू ने रचा खेल, प्रेमी फरार, परिवार है परेशान

0

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : शादी के अभी 2 साल हीं हुए थे कि पत्‍नी की करतूत से पति व पूरा ससुराल सन्‍न रह गया। पति ने जिस दुल्‍हन के साथ सात जन्‍मों तक साथ रहने की शपथ ली थी, उसने ऐसा किया कि वह सदमे में है। बहरहाल पति ने अपनी पत्‍नी के प्रेमी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी है।

15-12-2019 काे रीति-रिवाज से हुई थी शादी

प्राथमिकी के अनुसार, रवि मिश्रा जो कि वर्तमान में काफीनाडा, आंध्र प्रदेश में कार्यरत है कि शादी दिनांक 05.12.2019 को साक्षी पुत्री त्रिलोकी नाथ बाजपेयी निवासी राजपुर कानपुर देहात के साथ हुई थी। दिनांक 30.3.2020 को संज्ञान में आया कि साक्षी के मोबाइल में 8934964117 वाट्सएप चेटिंग में कीर्ति नाम से सेव है, उसमे पुरुष की फोटो लगी हुई है जिसमें पति रवि के आने की सूचना देते हुए एक दूसरे के सम्बन्ध प्रेम प्रसंग की बाते लिखी हुई थी। इसमे ससुर व पुत्र को आभास हुआ कि कही न कही गडबड है. जानकारी करने पर पता चला कि पुत्रवधू श्रीमती साक्षी के पैतृक निवास, राजपुर कानपुर देहात के रहने वाले कटियार परिवार के भाजे अमरजीत सिंह पटेल पुत्र प्रभू दयाल सचान निवासी पुखराया थाना भोगनीपुर जनपद कानपुर देहात से वर्ष 2008 के पूर्व से प्रेम सम्बन्ध है व 2010 से शारीरिक सम्बन्ध है। उक्त अमरजीत सिंह पटेल जो जीवन बीमा निगम कार्यालय पुखराया मे जीवन बीमा अधिकारी के पद पर कार्यरत है और कुछ दिन पूर्व बर्खास्त किया जा चुका है। व श्रीमती साक्षी जो वर्तमान में इण्डियन बैंक में अधिकारी पद पर नियुक्त है, के शिक्षा काल व विभिन्न नियुक्ति स्थलो तक नियमित आना जाना रहना लगातार बना रहा है, उक्त अमरजीत सिंह पटेल प्रेम सम्बन्ध के कारण भयभीत कर ब्लैकमेल करते हुए तमाम धनराशि नगद, आभूषण लेता रहा। साथ ही अमरजीत सिंह पटेल ने अपने बैंक खाता नं0- 609197166 इण्डियन बैंक शाखा स्वरुप नगर कानपुर नगर में भिन्न भिन्न तिथियों में दबाब बनाकर पैसा प्राप्त करता रहा। अमरजीत सिंह पटेल ने धमका कर अपने सगे भाई सपूर्णजीत सिंह के बैंक खाते से भिन्न भिन्न तिथियों में धनराशि श्रीमती साक्षी से जरिए बैंक ट्रान्सफर प्राप्त की है।

अमरजीत सिंह पटेल श्रीमती साक्षी के कार्यालय के न०- 0512-2547496/0512-2547497 व पर्सनल मो0नं0 8056276446 कार्यालय मो0न0-7565809615 व 9580505115 पर काल कर धमकाता है। अमरजीत सिंह पटेल घटना के सम्बन्ध मे पिता-पुत्र को कानपुर आकर धमका चुका है कि हमारा तुम्हारी पुत्रवधू साक्षी से अवैध सम्बन्ध है तथा तुम्हारी पुत्रवधू के परिवार को काफी समय से हमारे व साक्षी के सम्बन्धों की जानकारी है, तुम्हारी पुत्रवधू साक्षी जैसे हम कहेंगे वैसा करेगी। मै उससे शादी के काफी समय पूर्व से लेकर आज तक पैसे की अवैध वसूली करता रहा हूँ एवं आगे भी करेंगे, तुम पिता पुत्र दोनो मिलकर हमारा कुछ भी नहीं कर पाओगे, उसने धमकी देते हुए ये भी कहा कि “मनोज कुमार मिश्रा क्योकि तुम्हारी पुत्रवधू की हमारे पास कुछ अंतरंग सम्बन्धो की फोटो व अन्य चीजे मौजूद है, अगर तुम लोग हमारे खिलाफ कोई भी पुलिस कार्यवाही करोगे तो उसको मे मीडिया मे देकर तुम लोगों की इज्जत खाक में मिला दूंगा तथा मुझे व साक्षी को मिलने जुलने से मना करोगे तो तुम्हारे पुत्र व तुम्हे जान से मार देंगे” । इसी दौरान पार्थी दिनांक 22.07.2020 को 50,000 लोक लाज व पुत्र की जान से भयभीत होकर उक्त अमरजीत सिंह पटेल को दे चुका है। अब अमरजीत सिंह पटेल 50,000 की और मग कर रहा है तथा धमकाते हुये कहा कि “तुमको व तुम्हारे पुत्र को मौका लगते ही जान से मारकर तुम्हारी सम्पति का तनहा मालिक बन जाऊँगा”

पुत्रवधू पर दबाव बनाकर उल्टा मुकदमा दर्ज कराया
प्रार्थी का कहना है कि जब उन्होंने अभियुक्त अमरजीत सिंह पटेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया तो उसने उनकी पुत्रवधू पर दबाव बनाकर वह उसे अपनी बातों में बहला-फुसलाकर ससुर मनोज कुमार मिश्रा वापति रवि मिश्रा के खिलाफ दहेज प्रथा का मुकदमा दर्ज करा दिया जिस पर प्रार्थी व उनके पुत्र को परेशान किया जा रहा है।

पुलिस ने चुकी है कई ठिकानों पर दबिश
पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना के बाद अभियुक्त अमरजीत सिंह पटेल को पकड़ने के लिए जब उसके सभी संभावित ठिकानों पर दबिश दी तो उसने जिला जज कानपुर न्यायालय से अग्रिम जमानत पाने की कोशिश की परंतु अपराध की जघन्यता को देखते हुए जिला जज महोदय कानपुर मे न्यायालय ने 82 सी आर पी सी के आदेश जारी किये है। उच्च न्यायालय ने अंतरिम जमानत 19 अप्रैल 22 को खारिज कर दी है।और पुलिस ने 12 जून को एक बार फिर अभी तो अमरजीत सिंह पटेल के पुखराया वाले घर वाले संभावित कानों में दबिश दी परंतु वह चकमा देकर भागने में सफल रहा वहीं पुलिस के अनुसार फिलहाल अमरजीत सिंह पटेल फरार है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी है ।

ये भी पढ़ें : बिहार की सियासत में एक बार फिर सक्रिय सुशील मोदी, जेडीयू के सुर में मिला रहा है सुर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *