साइरस मिस्त्री ने नहीं लगाई थी सीट बेल्ट, 9 मिनट में 20 किमी दौड़ी उनकी कार ,लेकिन नियंत्रण खो बैठी

0

साइरस मिस्त्री की कल एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि डिवाइडर से टकराने से पहले उनका लग्जरी कार तेज गति से चल रही थी।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:- टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की कल सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पुलिस की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि डिवाइडर से टकराने से पहले उनकी कार तेज गति से चल रही थी। गाड़ी में पीछे की सीटों पर बैठे इन दोनों व्यक्तियों ने सीट बेल्ट भी नहीं लगाई हुई थी। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, पालघर में चरोटी चेक पोस्ट को पार करने के बाद उनकी कार ने सिर्फ 9 मिनट में 20 किमी की दूरी तय की हुई थी । पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में उनकी कार दोपहर करीब 2.21 बजे चौकी के पास दिख रही है। दुर्घटना दोपहर करीब 2.30 बजे सूर्या नदी पर बने पुल पर हुई, जो चेक पोस्ट से 20 किमी दूर है। 

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार , जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की लग्जरी कार अनाहिता पंडोले ड्राइव कर रही थी। इस दुर्घटना में जानी-मानी स्त्री रोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले और उनके पति डेरियस पंडोले की जान बच गई।जबकि वहीं, मिस्त्री और डेरियस के भाई जहांगीर पंडोले की मौत हो गई। यह दुर्घटना मुंबई से लगभग 120 किलोमीटर दूर दोपहर करीब तीन बजे हुई थी । 

कार दुर्घटना की प्रारंभिक जांच से निकलीं बड़ी बातें
1. दुर्घटना के बाद साइरस मिस्त्री को जब तक अस्पताल ले जाया गया तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। जहांगीर दिनशा पंडोले की इलाज के दौरान मौत हुई। पुलिस ने डॉक्टर के हवाले से यह जानकारी दी है। 

2. साइरस मिस्त्री के सिर में चोट लगी थी और अनाहिता पंडोले के भाई जहांगीर दिनशा के बाएं पैर और सिर में चोट थी।

3 . अनाहिता और डारिरस को आज मुंबई के एक अस्पताल में रेफर किए जाने की संभावना है। हादसे के बाद उन्हें गुजरात के वापी के एक निजी अस्पताल ले जाया गया।

4. मुंबई की स्त्री रोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले कार ड्राइव कर रही थीं। जब वह सूर्या नदी पर बने पुल पर सड़क के डिवाइडर से टकराई तो कार तेज रफ्तार में थी। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि कार बाईं ओर से एक दूसरे वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश कर रही थी,लेकिन नियंत्रण खो बैठी।

5. अनाहिता और उनके पति डेरियस दोनों कार में आगे की सीटों पर बैठे थे। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

यह भी पढ़े:- शिवराज सरकार में हुआ बड़ा ‘राशन घोटाला’, तरीका ‘चारा घोटाले’ वाला 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *