यूपी में फिर लौटा कोरोना! सीएम योगी ने की टीम 9 के साथ बैठक, 

0

 न्यूज जंगल कानपुर नेटवर्क :- कोरोनावायरस ने एक बार फिर से पैर पसारना शुरू कर दिया है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 की बैठक की. इस बैठक में उन्होंने NCR के लेकर निर्देश जारी किया है. सीएम ने देश के कईं राज्यों में कोरोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. 

इसके अलावा बैठक में एनसीआर के जिलों को अलर्ट मोड पर रखने का निर्देश भी दिया गया है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में नोएडा में 70 और गाजियाबाद में 11 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. सीएम ने नोएडा और गाजियाबाद के डीएम सीएमओ से संवाद कर कोरोना केसेज के संक्रमण को रोकने के लिए मरीजों के सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग कराने के निर्देश जारी हैं.

देश में पिछले 24 घंटे में 975 नए मामले

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के एक हजार से कम नए मामले दर्ज किए गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 975 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए हैं. नए आंकड़ों के साथ ही देश में अबतक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,30,40,947 हो गई है. 

चार लोगों की मौत 

वहीं इस संक्रमण के कारण चार लोगों की मौत हुई है. नए मरने वालों के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 5,21,747 हो गई है. रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में 11,366 एक्टिव मामले हैं और कुल संक्रमणों का 0.03 प्रतिशत हैं. वहीं इस बीमारी से रिकवर करने वाले का दर 98.76 प्रतिशत है और शुक्रवार को 796 लोग ठीक भी हुए.

ये भी पढ़ें:वाजिद अली शाह दे गए थे कानपुर को नेहारी कुल्चे की सौगात !

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *