अयोध्या राम मंदिर को उड़ाने की साजिश,NIA ने 8 संदिग्धों को दबोचा

 पूर्वी चंपारण का चकिया देश विरोधी ताकतों की शरणस्थली बनाता जा रहा है. हिंदुओं की आस्था का प्रतीक बने अयोध्या के निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर को उड़ाने की साजिश चकिया के कुंअवा गांव में रचने का खुलासा हुआ है. इस सिलसिले में आठ लोगों को हिरासत में लिए जाने की सूचना है. हालांकि, आधिकारिक रूप से 3 लोगों की कस्टडी की पुष्टि की गई है ।

न्यूज जंगल क्राइम डेस्क :अयोध्या में राम मंदिर को नुकसान पहुंचाने की साजिश की सूचना पर पटना NIA की टीम ने मोतिहारी में छापेमारी कर कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है । और चकिया थाना के कुंअवा गांव में हुई सघन छापेमारी कर 8 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद पटना ले जाने की सूचना है । और बिहार पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने तीन लोगों को एनआईए द्वारा उठाए जाने पुष्टि करी है । इनको बिहार पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा संयुक्त पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है ।

आप को बता दें कि विगत 31 जनवरी को नेपाल के जनकपुर धाम के गंडकी नदी से चली शालिग्राम शिला (पत्थर) को पूर्वी चंपारण के रास्ते अयोध्या ले जाया गया है । और पूर्वी चंपारण के चकिया होकर शालिग्राम के गुजरते समय सोशल मीडिया, फेसबुक पर वीडियो कॉल कर बदला लेने का वीडियो सामने आया था । और इसमें ‘अयोध्या में बाबरी मस्जिद नहीं थी । तो श्रीराम मंदिर भी नहीं’ होने की बात कहते हुए श्रीराम मंदिर को उड़ाने की धमकी मिली थी ।

इसके बाद बीती रात NIA पटना की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग छापेमारी करी है । और . मोतिहारी पुलिस के वरीय अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं करी है । लेकिन, सूचना है कि बीती रात हुई छापामारी में आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करी जा रही है ।

जानकारी के अनुसार, हिरासत में लिए गए लोगों में PFIका सरगना रेयाज मारूफ भी शामिल है । और पिछले दिनों पटना के फुलवारी शरीफ में PFI के ट्रेनिंग सेंटर चलाने के खुलासा में रेयाज मारूफ का नाम आया था । और इसके बाद NIA की पटना लखनऊ और दिल्ली की टीम ने चकिया के कुंअवा गांव में छापामारी करी थी । लेकिन रेयाज मारूफ हत्थे नहीं आया था ।

बीती रात हुई छापामारी में सरगना रेयाज मारूफ के हिरासत में भी लेने की सूचना है । और , कौन-कौन इस कार्रवाई में हिरासत में लिया गया हैं । इसकी पुष्टि होने के बाद ही स्पष्ट को पायेगा. बहरहाल, चकिया और मेहसी थाना क्षेत्र के गांवों छापेमारी होने की जानकारी मिल रही है ।

यह भी पढ़े :- Noida Suicide Case :  20वीं मंजिल से गिरकर एक 26 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *