सोनिया गांधी के घर कांग्रेस नेताओं की बैठक, सरकार को घेरने के मुद्दे पर होगी बात

0

सोनिया गांधी के घर गुरुवार को कांग्रेस नेताओं की बैठक होगी. इस बैठक में संसद सत्र के दौरान सरकार को घेरने के मुद्दे पर बात होगी.

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी ने बैठक बुलाई है. यह बैठक कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर बुलाई गई है. इस बैठक में कांग्रेस के संसदीय रणनीति समूह के नेता भाग लेंगे. इस बैठक के दौरान सरकार को घेरने की रणनीति पर बात होगी. साथ ही यह भी बात हो सकती है किस मुद्दे को कब उठाया जाए कि जिससे सरकार को मुश्किल में डाला जाए. इस बैठक में कांग्रेस के बड़े नेता शामिल होंगे. माना जा रहा है कि सोनिया गांधी नेताओं को निर्देश देंगी कि कैसे ज्यादा से ज्यादा मुद्दों को सत्र के दौरान उठाया जाए और सरकार को जवाब देने के लिए मजबूर किया जाए.

29 नवंबर शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ काफी मुखर दिखाई दे रही है. कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बाद विपक्षी पार्टियां केंद्र सरकार पर पूरी तरह हमलावर हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि शीतकालीन सत्र काफी हंगामेदार रह सकता है.

सत्र की शुरुआत से पहले 28 नवंबर को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. इसके अलावा राज्यसभा अध्यक्ष और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने 28 नवंबर को पार्टी के नेताओं की मीटिंग बुलाई है. इस बैठक में सदन को सुचारू रूप से चलाने और कामकाज को लेकर चर्चा की जाएगी.

ये भी पढ़े : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान बोले- देश चलाने के लिए नहीं बचे पैसे

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *