दिल्ली में ठंड बढ़ी, राजधानी की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) बेहद खराब

0

ठंड के मौसम की शुरुआत हो चुकी है. दिल्ली में भी अब सुबह ठंड लगने लगी है. आज यानी सोमवार को दिल्ली में इस सीजन में अब तक की सबसे ठंडी सुबह रही. आज सुबह दिल्ली का तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं दिल्ली की हवा आज भी बेहद खराब रही. सुबह 9:10 पर वायु गुणवत्ता 316 दर्ज की गई ।

न्यूज जंगल ड़ेस्क :- उत्तर भारत में ठंड का मौसम आने लगा है और नवंबर महीने से ठंड की शुरुआत मानी जाती है इस महीने से हल्की ठंड का मौसम शुरू होता है और दिल्ली में सोमवार को 8.9 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ अब तक की सबसे ठंडी सुबह दर्ज करी गई जबकि वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में ही रही है दिल्ली में शनिवार के न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस से भी कम तापमान सोमवार (8.9) को रहा, जो कि इस सर्दी का सबसे निचला स्तर है ।

दिल्ली में जहां ठंड की एंट्री हो गई है और वहीं राजधानी की हवा की गुणवत्ता बेहद खराब दर्ज करी गई है सोमवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह 9.10 पर 316 दर्ज किया गया है उल्लेखनीय है कि 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर’ माना जाता है और दिल्ली की खराब हवा में लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है और सरकार के लाख दावों के बावजूद दिल्ली के लोग जहरीली हवा लेने के लिए मजबूर हैं ।

सुबह साढ़े आठ बजे आद्रर्ता 86 प्रतिशत थी
आपको बता दें कि दिल्ली की हवा में आज सुबह 8:30 बजे 86 प्रतिशत आद्रता दर्ज की गई. दिल्ली में ठंड बढ़ने के साथ ही कपड़ों की दुकानों में भीड़ भी बढ़ने लगी है और लोग ठंड के कपड़े खरीद रहे हैं और मौसम विभाग ने भविष्यवाणी करी है कि अधिकतम तापमान लगभग 27 डिग्री सेल्सियस के साथ दिन के समय आसमान साफ रहेगा ।

यह भी पढ़ें :- छावला रेप और मर्डर केस में सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटिशन दाखिल करने को दी मंजूरी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed