भ्रष्ट अफसरों पर सीएम योगी का एक्शन, सोनभद्र डीएम के बाद गाजियाबाद SSP पवन कुमार सस्पेंड

0

यूपी में भ्रष्ट अधिकारियों पर सीएम योगी का चाबुक चला है. पहले सोनभद्र DM को सस्पेंड कर दिया गया वहीं अब गाजियाबाद SSP को भी निलंबित किया गया.

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर:- मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का एक्शन शुरू हो गया है. दरअसल राज्य के भ्रष्ट अधिकारियों पर लगातार गाज गिर रही है. पहले सोनभद्र जिले के जिलाधिकारी (DM) टीके शिबू को सस्पेंड कर दिया गया वहीं अब गाजियाबाद (Ghaziabad) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक सोनभद्र के जिलाधिकारी को खनन व निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार और चुनाव के दौरान ठीक से काम न करने के कारण निलंबित किया गया है, जबकि गाजियाबाद के एसएसपी अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने के कारण निलंबित किया गया है. वहीं चंद्रविजय सिंह को सोनभद्र का नया डीएम बनाया गया है, अभी तक वे मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक थे.

दो बड़े अधिकारियों पर एक्शन से हड़कंप

वहीं सीएम योगी द्वारा एक ही दिन में दो प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई से सूबे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. वहीं इस कार्रवाई से सीएम ने सख्त संदेश दिया है कि भ्रष्टाचार और कार्य में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी भले ही ऐसा करने वाले बड़े से बड़े अधिकारी ही क्यों न हो.

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल को टीके शिबू के मामले की जांच सौंपी गई है. फिलहाल शिबू को राजस्व परिषद लखनऊ से अटैच किया गया है. वहीं गाजियाबाद मामले पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पवन कुमार को अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने पर निलंबित किया गया है.

यह भी पढ़ें-रूसी विदेश मंत्री की आज पीएम मोदी से मुलाकात पर लगी दुनिया की निगाहें। 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *